Rajasthan Weather Update: आज फिर कहर बरसाएगा मानसून! भरतपुर समेत इन शहरों में होगी जोरदार बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2424461

Rajasthan Weather Update: आज फिर कहर बरसाएगा मानसून! भरतपुर समेत इन शहरों में होगी जोरदार बारिश

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की ओर से आज के लिए कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, एक नए दबाव क्षेत्र के प्रभाव से दो दिन पूर्वी राजस्थान को तेज बारिश का सामना करना पड़ेगा.

Rajasthan Weather Update: आज फिर कहर बरसाएगा मानसून! भरतपुर समेत इन शहरों में होगी जोरदार बारिश
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक, 11 सितंबर को राजस्थान में कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, भरतपुर, कोटा, उदयपुर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में तेज बारिश हो सकती है. 
 
इन जिलों में हो सकती है बारिश
 
मौसम विभाग की ओर से राजस्थान के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. आज के लिए  कई जिलों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है.  एक नए दबाव क्षेत्र के प्रभाव से दो दिन पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में मध्यम से तेज बारिश की संभावना है. भरतपुर, कोटा, उदयपुर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश में इजाफा हो सकता है. कहीं-कहीं काफी तेज बारिश से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.
 
जोधपुर, बीकानेर संभाग के लिए भी अलर्ट
 
मौसम विभाग ने आगामी तीन-चार दिन जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां भी तेज बारिश होने की संभावना है.  वहीं सीमावर्ती क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की संभावना विभाग की ओर जताई गई है.
 
राजस्थान में मानसून का कहर
 
राजस्थान में मानसून जमकर कहर बरपा रहा है. लगातार हो रही बारिश के कारण राजधानी समेत कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी हो गई है. सड़कों पर पानी भर जाने से स्थानीय लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं भारी बारिश के कारण बाढ़ के आसार उत्पन्न हो गए हैं, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा हैं और सभी लोग बाढ़ से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. लगातार बारिश ने मानसून के मौसम के लिए तैयार होने के प्रशासन के दावों की भी पोल खोल दी है.
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan Newsऔर पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news