Weather Update Today: फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में है हल्की बूंदाबांदी के आसार
Advertisement

Weather Update Today: फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में है हल्की बूंदाबांदी के आसार

Weather Update Today: सितंबर महीने की शुरुआत में गर्मी ने लोगों को जमकर सताया, तो वहीं बीच-बीच में हुई हल्की से मध्यम बारिश ने लोगों को राहत भी दिलाई. 

 Weather Update Today: फिर बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में है हल्की बूंदाबांदी के आसार

Weather Update Today: प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार मौसम का मिजाज बदलता हुआ दिख रहा है. सितंबर महीने की शुरुआत में गर्मी ने लोगों को जमकर सताया, तो वहीं बीच-बीच में हुई हल्की से मध्यम बारिश ने लोगों को राहत भी दिलाई. बीते 1 सप्ताह के दौरान प्रदेश के अधिकतर जिलों में हुई मध्यम से तेज बारिश के कारण लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली थी.

राजस्थान की सियासत ने मारी पलटी, क्या अशोक गहलोत नहीं करेंगे नामांकन ? कौन होगा अगला मुख्यमंत्री, जानें पूरी अपडेट

बारिश ने बदला मौसम का मिजाज

बता दें कि बारिश के चलते दिन और रात के तापमान में भी जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन प्रदेश में एक बार फिर से मौसम पूरी तरीके से शुष्क होने के कारण अब तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाने लगी है.

 बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 3 डिग्री तक की हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इस दौरान जहां प्रदेश के करीब सभी जिलों में दिन का तापमान एक बार फिर से 32 डिग्री के पार दर्ज किया गया तो वही दर्जनभर जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज किया गया. दिन के साथ ही रात के तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज होनी शुरू हुई है जिससे  उमस के चलते लोग परेशान होने  ने लोगों को सताना शुरू कर दिया है.बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 22 डिग्री के पार दर्ज किया गया. तो वहीं करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में रात का तापमान 25 डिग्री के बीच पार दर्ज किया गया.

प्रदेश में सबसे गर्म दिन 37.8 डिग्री के साथ टोंक में  दर्ज हुआ. तो वहीं करीब एक दर्जन जिलों में दिन का तापमान  36 डिग्री के पार पहुंच गया. साथ ही सभी जिलों में दिन का तापमान 32 डिग्री के पार दर्ज हुआ. करीब सभी जिलों में रात का तापमान भी 22 डिग्री के पार दर्ज.

अब बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले सप्ताह भर तक प्रदेश में मौसम पूरी तरीके से शुष्क बना रहने के आसार हैं, हालांकि दो-तीन स्थानों पर मौसम में हल्के बदलाव के साथ ही हल्की बूंदाबांदी दर्ज होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है. लेकिन इसके अलावा प्रदेश के करीब सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहने के चलते दिन और रात के तापमान में अभी और हल्की बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है  तो वहीं अक्टूबर के पहले सप्ताह से मौसम बदलने के साथ ही गुलाबी सर्दी का एहसास भी लोगों को होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

नवरात्रि जाते-जाते इन तीन राशिवालों का करेगी भाग्योदय, बुध हो रहे मार्गी

Trending news