सुप्रसिद्ध गीतकार और साहित्यकार स्व. ललित गोस्वामी का जन्मशब्दी समारोह जवाहर कला केंद्र में हुआ सम्पन्न
Advertisement

सुप्रसिद्ध गीतकार और साहित्यकार स्व. ललित गोस्वामी का जन्मशब्दी समारोह जवाहर कला केंद्र में हुआ सम्पन्न

सुप्रसिद्ध गीतकार और साहित्यकार स्व. ललित गोस्वामी का जन्मशब्दी समारोह जवाहर कला केंद्र के कृष्णायन में सम्पन्न हुआ. कार्यक्रम का आयोजन समारोह समिति और आई इंडिया ने संयुक्त रूप से किया था. कार्यक्रम में स्व. ललित गोस्वामी की प्रसिद्ध पुस्तक '' मेरे गीत,'' के तीसरे संस्करण का लोकार्पण किया गया.

स्व. ललित गोस्वामी का जन्मशब्दी समारोह

Jaipur : सुप्रसिद्ध गीतकार और साहित्यकार स्व. ललित गोस्वामी का जन्मशब्दी समारोह जवाहर कला केंद्र के कृष्णायन में सम्पन्न हुआ. कार्यक्रम का आयोजन समारोह समिति और आई इंडिया ने संयुक्त रूप से किया था. कार्यक्रम में स्व. ललित गोस्वामी की प्रसिद्ध पुस्तक '' मेरे गीत,'' के तीसरे संस्करण का लोकार्पण किया गया.

इसी के साथ ललित की रचित “सूरदास “ की प्रस्तुति की गई. इसकी स्वर रचना और प्रस्तुति पंडित आलोक भट्ट ने की. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास भी मौजूद रहे. समारोह की अध्यक्षता नाट्यगुरु भारत रत्न भार्गव विशिष्ट अतिथि लोकप्रिय तमाशा गुरु वासुदेव भट्ट ने ललित को गीतकार के अतिरिक्त नाट्यकर , संगीतज्ञ और फ़िल्मकार बताते हुए उनकी लेखन शैली को अद्भुत और जन प्रिय बताया. 

यह भी पढ़ें :  राजस्थान कांग्रेस ने ब्लॉक अध्यक्ष के नामों की सूची की तैयार, जानें कब होंगी नियुक्तियां

आयोजन समिति के संयोजक प्रभाकर गोस्वामी ने प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत करते हुए ललित के जीवन वृत पर प्रकाश डाला. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में ललित गोस्वामी की रचित और राधेश्याम कथावाचक सम्पादित ''भक्त माल,'' में प्रकाशित “सूरदास “ पर सांगीतिक प्रस्तुति देश में पहली बार की गयी है. गोस्वामी ने बताया कि ललित गोस्वामी राज्य के अग्रणी गीतकार और साहित्यकार रहे हैं. चालीस से साठ के दशक में उनके अनेक गीत और नाट्य रचनाएँ प्रसारित और प्रकाशित हुई. 

Reporter : Anup Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news