Omicron पर ये क्या कह गए Pratap Singh Khachariyawas!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1061176

Omicron पर ये क्या कह गए Pratap Singh Khachariyawas!

Khachariyawas on Omicron: देश सहित प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Corona Virus Third Wave) आने का अंदेशा बना हुआ है.

प्रताप सिंह खाचरियावास

Jaipur: देश सहित प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस की तीसरी लहर (Corona Virus Third Wave) आने का अंदेशा बना हुआ है. इसी बीच कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) ने देश में दस्तक दे दी है. कई विशेषज्ञ डॉक्टरों के अनुसार ओमीक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) से घबराने की जरूरत नहीं है. ऐसी बातें विशेषज्ञ द्वारा कही जा रही है लेकिन राज्य सरकारों द्वारा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक बार फिर से तैयारियां तेज कर दी गई है. 

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas on Omicron ) ने कहा आज से डेढ़ महीने पहले जब मैंने ओमीक्रोन से नहीं डरने की बात कही थी तब सभी प्रदेशवासी मेरे ऊपर हंस रहे थे की एक मंत्री होकर इस तरीके का बयान देना गलत है. तब मैंने कहा था कि कोरोना के सभी वेरिएंट को खत्म करने के लिए ओमीक्रोन वेरिएंट नए रूप में आया है. 

यह भी पढ़ें- Omicron Alert: शादी समारोह को लेकर गहलोत सरकार की नई गाइडलाइंस, जानें क्या है नियम

पूरे विश्व में एक स्टडी से यह साबित हो रहा है कि ओमीक्रोन से ठीक होने वाले मरीजों में एंटीबॉडी बहुत अच्छी बन रही है लेकिन आज देश के सभी विशेषज्ञ चिकित्सक इसी बात को दोहरा रहे हैं. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि फिर भी अगर देश प्रदेश में ओमीक्रोन वायरस तेजी से बढ़ता है तो कहीं ऐसा नहीं हो कि यह कोई नया वेरिएंट के रूप में तब्दील हो जाए. इसके लिए जल्द ही राज्य सरकार नई गाइडलाइन जारी कर रही है, सभी को गाइडलाइन की पालना करना अनिवार्य है. 

यह भी पढ़ें- Covid Vaccination : आपका एक गलत Call कोरोना वैक्सीन को कर सकता है बर्बाद, जानिएं कैसे

इसी के साथ ही सभी को कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) की दोनों डोज को लगवाना अनिवार्य किया जा रहा है. वहीं आमजन को सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन, मास्क का उपयोग सहित सरकार के द्वारा लागू किए गए सभी प्रोटोकॉल को अपनाना जरूरी है. नहीं तो ऐसा फिर एक बार नहीं हो कि प्रदेश में फिर से लॉकडाउन लगाने की नौबत आए जिससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था एक बार फिर पटरी से बेपटरी हो जाए. 
Report- Anup Sharma

Trending news