Optical Illusion : क्या है आपका डर और क्या है वजह, बचपन की धुंधली यादों में छिपा है इसका राज़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1199660

Optical Illusion : क्या है आपका डर और क्या है वजह, बचपन की धुंधली यादों में छिपा है इसका राज़

Optical Illusion : ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज में प्यार और रिश्तों को लेकर आपकी मानसिकता दिखती है. कुछ लोग अकेले रहना पसंद करते हैं तो कुछ लोग भीड़ में , वहीं कुछ का व्यक्तित्व ऐसा होता है, कि उसके पास कोई विकल्प ही नहीं बचता.

 

Optical Illusion : क्या है आपका डर और क्या है वजह, बचपन की धुंधली यादों में छिपा है इसका राज़

Optical Illusion : Optical Image में जो आप सबसे पहले देखते हैं. वो आपके बारे में काफी कुछ बता देता है. ऑप्टिकल इमेज, व्यक्ति कितना बुद्धिमान और चौकस है ये बताता है. कभी कभी आप तस्वीर में छिपी छोटी से छोटी चीज को भी देख लेते हैं तो कभी कभी बड़ी से बड़ी तस्वीर में आपको कुछ नहीं दिखता. बिल्कुल जैसा की आपकी खुद की जिंदगी में आपके आस-पास घट रहा होता है. ऑप्टिकल इमेज में जरुरत है. इस बात की आप थोड़ा समय दें और तस्वीर को ध्यान से देखें.

Yourtango के इस ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज में प्यार और रिश्तों को लेकर आपकी मानसिकता दिखती है. कुछ लोग अकेले रहना पसंद करते हैं तो कुछ लोग भीड़ में , वहीं कुछ का व्यक्तित्व ऐसा होता है, कि उसके पास कोई विकल्प ही नहीं बचता.

क्या आपने सबसे पहले व्हेल को देखा ?

fallback

जो लोग पहले व्हेल को देखते हैं. वो पूरी तरह से पूर्णतावादी और चुनिंदा होते हैं. आप जिनसे प्यार करते हैं. उसकी जिम्मेदारी लेने में आप असफल हो जाते हैं और रिश्ते में आने वाली समस्याओं को सुलझाने की बजाय उनसे दूर भागने लगते हैं. इसलिए आप रिश्तों से दूर रहना पसंद करते हैं और ना चाहते हुए भी अकेले रहना पसंद करते है.

क्या आपने पहले सर्फर देखा ?
अगर आप पहले सर्फर देखते हैं. तो इसका मतलब है कि आप रिश्तों को लेकर डरते हैं. आपको लगता है कि रिश्तों में बंधकर खुद को खो सकते हैं. ये ही डर आपको किसी रिश्ते में बंधने नहीं देता. आपके लिए किसी रिलेशन में होने का मतलब डरावने सच के जैसा है. जरुरत इस बात की है कि आप दूसरों पर भरोसा करें, अपने डर पर काबू पाये नहीं तो, कभी भी मनचाहे रिश्ते में नहीं बंध पाएंगे. आपको बस थोड़ा सा खुलने की जरुरत है. लोग आपकी तरफ खुद बंधे चले आएंगे.

इस तस्वीर में आपने सबसे पहले क्या देखा ?

fallback
छोटी लड़की
अगर आपने पेड़ के नीचे बैठी छोटी लड़की देखी है, तो आपके डर का मूल, आपके बचपन से जु़ड़ा है. बचपन में हुई कई घटनाएं बच्चे के दिमाग में बस जाती हैं. जो वक्त के साथ अलग अलग रुप में सामने आती हैं. आपकी मां के साथ आपका रिश्ता एक भावनात्मक विकास की कुंजी है. अगर किसी वजह से आप मां से दूर रहे है या भी बड़े होने पर आपको मां का प्यार नहीं मिला. तो आपके अंदर सबसे बड़ा डर है - फैसला लेने में परेशानी और जिम्मेदारी लेने का डर

तितली
अगर आपने सबसे पहले एक तितली देखी तो आपका डर मौत या जीवित नहीं रहने से जुड़ा है. हालांकि तितली पारंपरिक रुप से सकारात्मक मानी जाती है. लेकिन इसका गहरा अर्थ भी है क्योंकि ऐसी मान्यता भी है कि तितली मृतकों की दुनिया में ले जाती है. तितली का दिखने का मतलब है आपका डर प्यार को लेकर है.

स्ट्रॉबेरी
क्या आपने एक स्टॉबैरी को देखा- स्ट्रॉबेरी को लंबे समय से प्यार के प्रतीक के रूप में दर्शाया गया है. ये प्यार को लेकर आपके डर को दर्शाता है. Optical Image मानव का मनोविश्लेषण करने का एक शानदार तरीका है, आपको बस इतना करना है कि आप ऑप्टिकल इल्यूजन पर करीब से नज़र डालें, पहली आकृति पर ध्यान दें जिसे आप नोटिस करते हैं. बस वही सबकुछ बता देंगी.

ये भी पढ़ें : Optical Illusions : तस्वीर में बिल्ली की पोजीशन, आपकी लव लाइफ और पर्सनालिटी से हटा देगी पर्दा, देखें और जानें

Trending news