राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में कब खुलेगा रजिस्ट्रेशन? स्टूडेंट हो रहे परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2107507

राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में कब खुलेगा रजिस्ट्रेशन? स्टूडेंट हो रहे परेशान

Jaipur news: राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में चल रहे विवाद का खामियाजा बीफार्मा, डिफार्मा स्टूडेंट्स को उठाना पड़ रहा है.रजिस्ट्रार का पद खाली पड़ा था. लेकिन कार्यकारिणी समिति की बैठक में कार्यकारी सदस्य राहुल पटेल को रजिस्ट्रार के अधिकार सौंप दिए.

 

राजस्थान फार्मेसी काउंसिल

Jaipur news: राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में चल रहे विवाद का खामियाजा बीफार्मा, डिफार्मा स्टूडेंट्स को उठाना पड़ रहा है. अभी फार्मेसी काउंसिल में रजिस्ट्रेशन के लिए बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स तो पहुंच रहे हैं, लेकिन उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है. इससे वहां लगातार पेंडेंसी बढ़ती जा रही है. 

रजिस्ट्रार पद को लेकर विवाद
राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में फर्जी रजिस्ट्रेशन को लेकर रजिस्ट्रार पद को लेकर विवाद चल रहा है. विवाद के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने 7 अक्टूबर 2023 को एक आदेश जारी कर रजिस्ट्रार के पद से नवीन सांघी को हटाकर औषधि नियंत्रक प्रथम अजय फाटक को इस पद का अतिरिक्त कार्यभार सौंप दिया था. इसके बाद मामला कोर्ट में चला गया था. रजिस्ट्रार का पद खाली पड़ा था. लेकिन कार्यकारिणी समिति की बैठक में कार्यकारी सदस्य राहुल पटेल को रजिस्ट्रार के अधिकार सौंप दिए.

पटेल ने 18 दिसंबर को इस पद पर जॉइन कर लिया था. राहुल पटेल को अतिरिक्त चार्ज देने पर राजस्थान फार्मेसी काउंसिल के अध्यक्ष महावीर सोगानी का कहना है कि दिसंबर का महीना था. कई काम पेंडिंग चल रहे थे. पटेल योग्य व्यक्ति हैं. पेंडिंग कामों को ही निपटाने के लिए ही पटेल को लगाया है. अब इस मामले में 15 फरवरी को सरकार की ओर से कोर्ट में जवाब पेश किया जाएगा.

पेंडेंसी निपटाने के लिए रजिस्ट्रार का अतिरिकत चार्ज

राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में लगातार बढ़ रही पेंडेंसी और रिन्युअल के काम को पूरा करने के लिए फार्मेसी काउंसिल के कार्यकारी सदस्य राहुल पटेल को रजिस्ट्रार के अधिकार दिए गए. हालांकि उनके इस पद पर बैठने को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. इस पर राहुल पटेल ने कहा कि में फार्मासिस्ट भर्ती में खुद एक अभ्यर्थी है. उसका इस पद से कोई संबंध नहीं है. मैंने आरयूएचएस से डिग्री ली है.

फार्मेसी काउंसिल के खाने पड़ रहे धक्के
राजस्थान फार्मेसी काउंसिल में रजिस्ट्रार नहीं होने से अभ्यर्थियों को धक्के खाने पड़ रहे हें. नए रजिस्ट्रेशन यहां अभी नहीं किए जा रहे हैं. बाहर से आए अभ्यर्थियों ने कहा कि हमने बाहर से डिग्री ली थी, जिसका दोबारा वेरिफिकेशन किया जा रहा है. वहीं अलवर से आए अभ्यर्थी ने कहा कि यहां कितनी बार आ गए लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहे हैं.

फार्मासिस्ट भर्ती में भी बाहर के अभ्यर्थी बार बार सत्यापन के लिए काउंसिल का चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन कभी कॉलेज उनका पत्र नहीं पहुंच रहा तो कॉलेज का भेजा हुआ पत्र इनको नहीं मिल रहा है. ऐसे में इन अभ्यर्थियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

यह भी पढ़ें:जल जीवन मिशन घोटाले में चार अधिकारियों पर गिर सकती गाज,PHED मंत्री सख्त

Trending news