World Tourism Day 2022: पर्यटन दिवस पर हवामहल को मिला स्वच्छ पर्यटन स्थान अवार्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1372125

World Tourism Day 2022: पर्यटन दिवस पर हवामहल को मिला स्वच्छ पर्यटन स्थान अवार्ड

World Tourism Day 2022: विश्व पर्यटन दिवस पर हवामहल को स्वच्छ पर्यटन क्षेत्र सम्मान से नवाजा गया. कल नई दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड और केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेडडी के द्वारा हवामहल स्मारक को स्वच्छ पर्यटन स्थान अवार्ड से नवाजा. 

 हवामहल को 'स्वच्छ पर्यटन स्थान' का अवॉर्ड.

World Tourism Day 2022: विश्व पर्यटन दिवस पर हवामहल को स्वच्छ पर्यटन क्षेत्र सम्मान से नवाजा गया. कल नई दिल्ली में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड और केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेडडी के द्वारा हवामहल स्मारक को स्वच्छ पर्यटन स्थान अवार्ड -2018-19  से नवाजा गया. इस अवार्ड को हवामहल अधीक्षक सरोजनी चंचलानी ने अवार्ड प्राप्त किया. इस सम्मान को आज  पुरातत्व एवं संग्रहालय मंत्री डॉ.बीडी कल्ला को सम्मान पत्र और शील्ड सौंपा गया. प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड, पुरातत्व निदेशक महेंद्र सिंह खडगावत, उपनिदेशक कृष्णकांता शर्मा, हवामहल अधीक्षक सरोजनी चंचलानी, अल्बर्ट हॉल अधीक्षक राकेश छोलक भी साथ रहे.

मंत्री डॉ.बीडी कल्ला ने राष्ट्रीय सम्मान के लिए पूरी टीम को बधाई दी
इस अवसर पर मंत्री डॉ.बीडी कल्ला ने राष्ट्रीय सम्मान के लिए पूरी टीम को बधाई दी और कहा कि यह खुशी की बात है कि पूरे देशभर में हवामहल संग्रहालय को स्वच्छता का अवॉर्ड मिला है. उन्होंने विभाग के अफसरों को निर्देश दिए कि विभाग के दूसरे संग्रहालयों को भी अवॉर्ड मिले, इस पर काम किया जाए. वहीं हवामहल में पर्यटकों को अधिक सुविधाएं मिले, इसके लिए वहां सुविधाएं भी डेवलप की जाए.

ये भी पढ़ें- जयपुर में थाने के अंदर पुलिस हेड कॉन्स्टेबल ने कर डाला गंदा काम! इंटरकास्ट प्रेम विवाह से जुड़ा है मामला

पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के निदेशक महेन्द्र खडगावत ने कहा कि स्वच्छ पर्यटन स्थान के रूप में पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के विश्व विख्यात हवामहल को अवॉर्ड मिलना जयपुर के साथ प्रदेश के लिए गर्व की बात है. इस मौके पर विभाग की उपनिदेशक कृष्णकांता शर्मा, अल्बर्ट हॉल अधीक्षक राकेश छोलक सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे.

 हवामहल को 'स्वच्छ पर्यटन स्थान' का अवॉर्ड
हवामहल को यह अवॉर्ड पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार की ओर से स्वच्छता के साथ पर्यटकों को दी जा रही सुविधाओं को लेकर दिया गया है. विश्व पर्यटन दिवस पर नई दिल्ली में आयोजित समारोह में यह अवॉर्ड मिला है. उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ व केन्द्रीय पर्यटन मंत्री जी. किशन ने लोगों केा पुरस्कार बांटे है. हवामहल अधीक्षक सरोजनी चंचलानी को स्वच्छ पर्यटन क्षेत्र सम्मान में यह अवॉर्ड दिया गया.

Trending news