मोहनगढ में नहरी इलाके के जंगल में लगी आग, बुझाने की कोशिश में लगीं दमकल की गड़ियां और सेना के जवान
Advertisement

मोहनगढ में नहरी इलाके के जंगल में लगी आग, बुझाने की कोशिश में लगीं दमकल की गड़ियां और सेना के जवान

Jaisalmer news: जैसलमेर के मोहनगढ नहरी क्षेत्र के सुलताना गांव के पास नहरी इलाके के जंगल में कल शाम से भीषण आग लग गयी, जिससे करीब 2 किमी एरिया में फैली जंगल की आग को बुझाने में ग्रामीणों के साथ-साथ 4 दमकल, सेना के जवान सभी लगे हैं. 

 

मोहनगढ में नहरी इलाके के जंगल में लगी आग, बुझाने की कोशिश में लगीं दमकल की गड़ियां और सेना के जवान

Jaisalmer: जैसलमेर के मोहनगढ नहरी क्षेत्र के सुलताना गांव के पास नहरी इलाके के जंगल में कल शाम से भीषण आग लग गयी जिससे करीब 2 किमी एरिया में फैली जंगल की आग को बुझाने में ग्रामीणों के साथ-साथ 4 दमकल, सेना के जवान सभी लगे हैं. आग से पेड़-पौधे और झाड़ियां जलकर राख हो गई है. कल शाम से लगी आज तक जल रही है.

दमकल का पानी खत्म होने पर नहर से पानी लाकर आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. हालांकि आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन आग से जंगल के करीब 2 किमी एरिया को काफी नुकसान हुआ है. जानकारी के अनुसार कल शाम को सुलताना गांव के पास आग लगी है. आग दूर से ही काफी तेज नजर आ रही थी. आग तीन गांवों की सरहद तक लगी है. सुलताना, बड्डा और तेजपाला गांवों के लगते जंगल में आग जल रही है. रात भर आग को बुझाने के प्रयास किए.

इस दौरान 4 दमकल, 5 के करीब जेसीबी, ग्रामीणों के ट्रैक्टर, सेना के टैंकर आदि सभी आग को बुझाने में लगे रहे. आग करीब 2 किमी एरिया के जंगल में फैली है. रात भर आग को बुझाने के प्रयास किए मगर आग अभी भी जल रही है. सिविल डिफेंस व सेना पूरी कोशिश कर रहे हैं कि आग को जल्द से जल्द बुझाया जा सकें.

ग्रामीणों नें बताया कि गर्मियों में झाड़िया और पेड़-पौधे सूखने लगते हैं ऐसे में कोयला बनाने वाले जंगल में आग लगाते हैं ताकि बाद में इससे बने कोयले को बेचा जा सकें. नहरी इलाकों में गर्मियों में लगने वाली ज्यादातर आग इसी वजह से लगाई जाती है ताकि पेड़-पौधों के जलने से बनने वाले कोयले को बेचकर पैसा बनाया जा सकें. सुलताना के जंगलों में लगी आग का कारण भी यही होना बताया जा रहा है.

यह भी पढे़ं- 

इस दिन होगी परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की इंगेजमेंट, मनीष मल्होत्रा के ऑफिस पहुंचीं 'परी'

Laal Salaam: रजनीकांत का धाकड़ लुक आया सामने, लाल सलाम में 'मोइदीन भाई' के किरदार में दिखेंगे 'थलाइवर'

Trending news