Jaisalmer: भारत-पाक सीमा पर मिला पाकिस्तानी ड्रोन, एक कबूतर और छोटा पैराशूट साथ में था बंधा
Advertisement

Jaisalmer: भारत-पाक सीमा पर मिला पाकिस्तानी ड्रोन, एक कबूतर और छोटा पैराशूट साथ में था बंधा

Jisalmer News:  भारत पाक सीमा से सटे सरहदी जैसलमेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान की नापाक हरकत को मुंह तोड़ जवाब दिया है. जैसलमेर सीमा में आए ड्रोन और उस पर बंधे मृत कबूतर को बरामद किया है.

Pakistani drone found on Indo Pak border

Jaisalmer News:  भारत पाक सीमा से सटे सरहदी जैसलमेर जिले में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान की नापाक हरकत को मुंह तोड़ जवाब दिया है. सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान से जैसलमेर सीमा में आए ड्रोन और उस पर बंधे मृत कबूतर को बरामद किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीमा सुरक्षा बल की 35वीं बटालियन की सजगता ने इस साजिश को नाकाम कर दिया. इस ड्रोन में विस्फोटक सामग्री, हथियार और नशीले पदार्थ डंप करने के लिए ड्राईव की गई. सीमा सुरक्षा बल ने अधिकारियों को इस माामले की जानकारी दी है. शाहगढ़ पुलिस और बीएसएफ दोनों ही ड्रोन की जांच कर रही.

शनिवार देर शाम को उड़ता हुआ पकड़ा  था

मामले की जांच कर रहे जैसलमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार राजोरा ने बताया कि,  यह पाकिस्तानी  ड्रोन भारत-पाक सीमा के शाहगढ़ थाना क्षेत्र के खारिया बीओपी के पास देर शाम शनिवार को उड़ता हुआ पकड़ा गया था. सीमा पर गश्त लगा रही BSF की 35वीं बटालियन के जवानों ने चौकसी के दौरान पाकिस्तानी  सीमा की ओर से एक ड्रोन उड़ता हुआ भारतीय  सीमा के अंदर दाखिल होता दिखाई दिया. ज्याादा ऊंचाई पर नहीं होने के कारण जवानों ने ड्रोन को पकड़ लिया. ड्रोन की जांच करने के बाद उसमें एक कबूतर और छोटा फटा पैराशूट भी बंधा हुआ पाया. हालांकि बंधा हुआ कबूतर मृत था. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि सीमा सुरक्षा बल से सभी चीजें बरामद करने के बाद अब पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.
ड्रोन मिलने की दी जानकारी

BSF ने इस मामलें की अपने उच्च अधिकारियों को सूचना दे दी है, जिसके बाद से अधिकारियों ने शाहगढ़ पुलिस चौकी में भी इस मामले की सूचना कर दी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ड्रोन को जांच के लिएउसे  दिल्ली भेजा जाएगा. सीमा सुरक्षा बल की ओर से पूर्व में पकड़े गए बाज और अब पकड़े गए ड्रोन की वारदातों को देखते हुए सीमा पर पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

ये भी पढ़ें.-

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों के जारी हुआ येलो और ऑरेंज अलर्ट, बारिश से और बढ़ेगी ठंड

Karanpur Election Result 2024: आज जारी होगा श्रीकरणपुर सीट का चुनाव परिणाम, बीजेपी या कांग्रेस कौन मारेगा बाजी?

Trending news