जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने मरू महोत्सव-2023 को लेकर कैलेंडर हुआ लांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1506857

जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने मरू महोत्सव-2023 को लेकर कैलेंडर हुआ लांच

Jaisalmer News: आगामी 3 से 5 फरवरी तक जैसलमेर में मरू महोत्सव आयोजित होने जा रहा है, जिसे लेकर जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने मरू महोत्सव-2023 का नावाचार कैलेंडर लांच किया है. 

जैसलमेर कलेक्टर टीना डाबी ने मरू महोत्सव-2023 को लेकर कैलेंडर हुआ लांच

Jaisalmer News News: विश्व स्तर पर अपनी अलग ही ख्याति पा चुका सरहदी जिला जैसलमेर का मरू महोत्सव अब एक बार फिर आगामी 3 से 5 फरवरी 2023 को तीन दिवस के लिए जैसलमेर में आयोजित होने जा रहा है.जिसको लेकर जिला कलेक्टर टीना डाबी के साथ ही पूरा जिला प्रशासन उसकी तैयारियों में जुट गया है.

वहीं जिला कलेक्टर टीना डाबी की अध्यक्षता में 29 दिसंबर को एक नया नवाचार सामने आया है जिसने हर किसी जैसलमेर वासी का दिल जीत लिया है.जिला कलेक्टर टीना डाबी की अध्यक्षता में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मरू महोत्सव को बेहतर व यादगार बनाने के लिए सोनार दुर्ग की अखे प्रोल में एक पैनल डिस्कशन कार्यक्रम आयोजित किया गया.जिसमें सभी शहरवासियों, पर्यटन व्यवसायियों व पर्यटकों को आमंत्रित किया गया कि वे मरू महोत्सव को किस तरह बेहतर बना सके इसके लिए उनसे सुझाव आमंत्रित किए गए.

पैनल डिस्कशन व मरु महोत्सव पोस्टर हुआ लांच

पैनल डिस्कशन का आयोजन अपने आप में आज तक के जैसलमेर के मरू महोत्सव की तैयारियों को लेकर इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी कलेक्टर द्वारा सार्वजनिक स्थान पर मरू महोत्सव के सफल आयोजन को लेकर सुझाव आमंत्रित किए गए हो.जिसकी अब हर कोई वाहवाही कर रहा है.इस दौरान पर्यटन क्षेत्र से जुड़े पर्यटन व्यवसायी,पदाधिकारी, आर्मी, बीएसएफ एयरफोर्स के साथ ही जिला स्तरीय अधिकारियों ने भी अपने-अपने सुझाव दिए.वहीं शहर वासियों ने भी अपने-अपने सुझाव रखे.जिसे जिला कलेक्टर ने बड़े ही धैर्य के साथ सुना वही आवश्यक सुझावो को नोट भी किया. वहीं इस पैनल डिस्कशन प्रोग्राम के साथ ही मरू महोत्सव 2023 के पोस्टर व कार्यक्रम कैलेंडर को भी लांच किया गया.

आगामी 3 से 5 फरवरी को आयोजित होगा मरू महोत्सव
वहीं जिला कलेक्टर टीना डाबी संबोधित करते हुए कहा कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य यही है कि आगामी 3 से 5 फरवरी तक आयोजित होने वाले तीन दिवसीय मरूमहोत्सव कार्यक्रम को और अधिक ढंग से किस प्रकार बेहतर किया जाए जिससे कि पर्यटकों का रुझान जैसलमेर के लिए बढ़े वही मरू महोत्सव को भी यादगार बनाया जा सके.

मरू महोत्सव 2023 का हुआ पोस्टर व कैलेंडर विमोचन
डीएम टीना डाबी के इस नवाचार के चलते विश्वविख्यात मरू महोत्सव 2023 की तैयारियों के लिए जहाँ DM ने आमजन से सुझाव आमंत्रित किए वही पैनल डिस्कशन के इस आयोजन को सफल बनाने में पर्यटन से जुड़े लोगों ने कोई कमी नहीं रखी हर एक में अपने-अपने सुझाव दिए.

वहीं मरू महोत्सव-2023 के कार्यक्रम का पोस्टर व कैलेंडर को भी लांच किया गया.इस दौरान जिला कलेक्टर टीना डाबी,पूर्व महारावल चैतन्य राज सिंह,नगर परिषद सभापति हरीवल्लभ कल्ला, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर,जिले के पर्यटन व्यवसायी,शहरवासी व पर्यटक भी मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

Sriganganagar: श्रीगंगानगर में सरहद पर बीएसएफ का विशेष सर्च अभियान, अनूपगढ़ में तस्करी रोकने की कवायद तेज

राजस्थान के सबसे बड़े यूट्यूबर को सांप ने डसा, मौत से लड़ रहा जंग, 22 साल की उम्र में कमाए इतने करोड़

जब सरकार वीक होती है तो पेपर लीक होते हैं, CM अशोक गहलोत को गंगाजी में डुबकी लगाने के बाद भी नहीं मिलेगी माफी- सतीश पूनिया

Trending news