सिक्किम हादसे में जैसलमेर के गुमान सिंह हुए शहीद,शोक में डूबा पूरा सूबा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1498889

सिक्किम हादसे में जैसलमेर के गुमान सिंह हुए शहीद,शोक में डूबा पूरा सूबा

Jaisalmer News: सिक्किम में शुक्रवार को एक आर्मी का ट्रक खाई में गिर जाने से जैसलमेर के जोगा गांव के निवासी सूबेदार गुमान सिंह की भी मौत हो गई.

सिक्किम हादसे में जैसलमेर के गुमान सिंह हुए शहीद,शोक में डूबा पूरा सूबा
Jaisalmer News: सिक्किम में शुक्रवार को एक आर्मी का ट्रक खाई में गिर जाने से भारतीय सेना के 16 जवानों की मौत हो गई. वहीं 4  जवान घायल हो गए. इस हादसे में जैसलमेर के जोगा गांव के निवासी सूबेदार गुमान सिंह की भी मौत हो गई. सूबेदार गुमान सिंह हाल ही में 5 दिन पहले जैसलमेर से छुट्टी काटकर सिक्किम गए थे. शुक्रवार को हुए हादसे में उन्होंने दम तोड़ दिया.
सूबेदार गुमान सिंह सोलंकी जैसलमेर के जोगा गांव के निवासी थे. उनके परिवार में माँ, पत्नी और 5 बच्चे हैं. किसान पिता के बेटे गुमान सिंह ने 27 साल पहले भारतीय सेना को जॉइन किया था .
 
10 महीनों बाद  होना था सेना से रिटायर
 
जोगा गांव के ग्रामीणों ने बताया कि अगले 10 महीनो में ही वो सेना से रिटायर होने वाले थे. गुमान सिंह के 5 बच्चों में 3 लड़कियां और 2 लड़के हैं. गुमान सिंह के 2 बड़े भाई भी है जिनमे एक बड़े भाई अमर सिंह फौज से ही रिटायर हैं. उनके निधन की खबर के बाद से उनके गांव जोगा समेत पूरे जिले में शोक की लहर दौड़ गई है. सूबेदार गुमान सिंह ने अपनी 27 साल की नौकरी में श्रीनगर व लेह लद्दाख समेत भारत में कई जगह सेवाएं दी है. हाल ही में आंध्र प्रदेश से उनको सिक्किम भेजा गया था.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत पर बिना नाम लिए हनुमान बेनीवाल से गठजोड़ का लगाया आरोप

Morning walk: क्या देश में जानलेवा साबित हो रही मॉर्निंग वॉक? दिल्ली के बाद अब भीलवाड़ा से आया चौकाने वाला मामला

नए साल पर फिर बजी कोरोना की घंटी, घबराए लोगों ने दिए ऐसे शॉकिंग रिएक्शन, मीम्स वायरल

Trending news