जैसलमेर ऐतिहासिक गड़ीसर सरोवर नाइट टूरिज्म का भी बनेगा हब, ये सुविधाएं मिलेंगी
Advertisement

जैसलमेर ऐतिहासिक गड़ीसर सरोवर नाइट टूरिज्म का भी बनेगा हब, ये सुविधाएं मिलेंगी

राजस्थान न्यूज: जैसलमेर ऐतिहासिक गड़ीसर सरोवर नाइट टूरिज्म का हब बनेगा.सीएम की बजट घोषणा के बाद डैवलपमेंट के लिए 19.65 करोड़ रुपए का वर्क ऑर्डर जारी किया गया है.

 

जैसलमेर ऐतिहासिक गड़ीसर सरोवर नाइट टूरिज्म का भी बनेगा हब, ये सुविधाएं मिलेंगी

जैसलमेर न्यूज: जैसलमेर में नाइट टूरिज्म में पहला अध्याय जुड़ने जा रहा है. जैसलमेर की गड़ीसर लेक पर सीएम की बजट घोषणा के बाद डेवलपमेंट के लिए 19.65 करोड़ रुपए का वर्क ऑर्डर जारी कर दिया गया है. अब गड़ीसर लेक पर सैलानियों और स्थानीय निवासियों को कई सुविधाओं और नए पर्यटन स्थल की झलक आने लगेगी.

एंट्री की जगह एक भव्य गेट पीले पत्थरों से बनेगा

जैसलमेर नगर परिषद के सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने जानकारी देते बताया कि जैसलमेर के मुख्य पर्यटन स्थल गड़ीसर लेक की पाल क्षतिग्रस्त है. अब उस पर एक शानदार वॉकिंग ट्रैक निर्माण करवाया जाएगा. इसके साथ ही गड़ीसर लेक में एंट्री की जगह एक भव्य गेट भी पीले पत्थरों से बनाया जाएगा.

इस तरह से गड़ीसर लेक एक शानदार पर्यटन स्थल के रूप में एक नया रूप लिए लोगों के सामने आएगा जहां सैलानियों और स्थानीय निवासियों के लिए कई सुविधाओं को डेवलप किया जाएगा. ताकि जैसलमेर आने वाले सैलानियों को नाइट में एक शानदार टूरिस्ट प्लेस मिले जहां वे अपनी शाम गुजार सकें. नगर परिषद सभापति हरिवल्ल्भ कल्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा में जैसलमेर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गड़ीसर लेक को डेवलप करने के लिए योजना बनाई गई और कुल 66 करोड़ की डीपीआर बनाई गई.

इसके तहत पहले फेज में 22 करोड़ की मंजूरी हुई जिसमें भव्य गेट, वॉकिंग ट्रैक, पार्किंग एरिया, शानदार रोशनी और भी बहुत कुछ सुविधाएं मुहैया होंगी. इसके तहत 19.65 करोड़ का वर्क ऑर्डर जारी किया गया है. अब बहुत जल्द इसका काम शुरू होगा और गड़ीसर लेक का एक अलग ही लुक लोगों को नजर आएगा और वो सबको आकर्षित करेगा.

इस साल बारिश के बाद से गड़ीसर लेक के बुरे हाल हैं. इसकी कई ऐतिहासिक इमारतें जर्जर हालत में हैं. साथ ही इसकी बाउंड्री भी कई जगह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है. हरिवल्लभ कल्ला ने बताया कि पहले फेज में ये सब निर्माण होगा उसके बाद दूसरे फेज में भी कई चीजों को शामिल किया जाएगा. इस तरह धीरे धीरे इस ऐतिहासिक इमारत को बढ़िया बनाने के साथ साथ नाइट टूरिज्म के लिए भी प्रचार प्रसार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने दिया बड़ा बयान,कहा-खेल यूनिवर्सिटी नहीं गई है जोधपुर

जैसलमेर: दो दिन पहले हुए जानलेवा हमले में नहीं हुई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, पीड़ित ने उठाया ये कदम

दौसा न्यूज: लोकसभा स्पीकर के कार्यक्रम में हंगामा,सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने बताया साजिश

कार के अंदर चाबी लॉक हो गई? बिना कांच तोड़े लगाइए ये देसी जुगाड़

Trending news