Jaisalmer News: पटाखे की चिंगारी से झोंपड़ी में लगी आग, लाखों का सामान जल कर हुआ खाक
Advertisement

Jaisalmer News: पटाखे की चिंगारी से झोंपड़ी में लगी आग, लाखों का सामान जल कर हुआ खाक

Jaisalmer News: पटाखे की चिंगारी से रहवासी झोंपड़ा जलकर हुआ नष्ट. पाक विस्थापित गुलाबराम का आशियाना उजड़ा कर राख हो गया.1 लाख पचास हजार नकदी पासपोर्ट सहित अन्य घरेल समान आग से नष्ट हो गया.

फाइल फोटो

Jaisalmer News: राजस्थान के जिला जैसलमेर के मोहनगढ़ के सरदारपुरा भील बस्ती में अचानक पटाखे की चिंगारी से एक कच्चे झोंपड़े में आग लग गयी. आग लगने पर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई. आग लगने के कारन पूरी झोपड़ी जल कर राख हो गई. आग लगने के कारन झोंपड़े के अंदर एक डेढ़ वर्ष की बच्ची फस गई थी. 

यह भी पढ़े: दिवाली के बाद किसानों को पीएम का तोहफा, इस दिन जारी होगी  15 वीं किस्त

ग्रामीणों के द्वारा बच्चे को बाहर निकाला गया
आसपास के ग्रामीणों की भीड़ ने झोपड़े के अंदर से फसी डेढ़ वर्षीय एक बच्चे को जिंदा बाहर निकाला. इसके साथ ही घर के अंदर रखें एक गैस सिलेंडर को  भी बाहर निकाला गया. बाद में आग पर काबू पाने के लिए रेत व पानी डालकर आग पर काबू पाया गया. तब तक पूरा झोपड़ा जलकर नष्ट हो गया था. झोपड़े में रखे रुपए, जरूरी कागजात और  घरेलू सामान जलकर खाक हो गया. 

पाक विस्थापित गुलाबराम का उजड़ा आशियाना 
जानकारी के अनुसार पाक विस्थापित गुलाबराम पिछले 6 सालों से मोहनगढ़ में निवासरत है. और वह मोहनगढ़ भील बस्ती के रहवासी झोपड़ी में रहता है. आज दोपहर अचानक पटाखे की चिंगारी से गुलाबराम के झोंपड़े में आग लग गई. आग लगने के समय गुलाबराम बाहर था व झोंपड़े में उसका डेढ़ वर्षीय बच्चा सो रहा था. आग लगने के कारन मौके पर जमा ग्रामीणों ने घटना स्थल पर पहुँचकर बच्चे को सही सलामत झोपड़े के अंदर से बाहर निकाला.

यह भी पढ़े:  नशे के दो कुख्यात सप्लायर गिरफ्तार, लाखों के डोडा पोस्त बरामद

 

नगदी, पासपोर्ट और अन्य कागजात जल कर हुए राख
गुलाबराम ने बताया कि इसके बाद झोंपड़े में रखे हुए गैस सिलेंडर को भी ग्रामीणों के द्वारा बाहर निकाला गया. इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए पानी व रेत डालकर आग पर काबू पाया गया. तब तक झोपड़ी पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया. बताया जा रहा है कि झोंपड़े में एक लाख पचास हजार नगदी, पासपोर्ट, अन्य कागजात और घरेलू सामान जलकर खाक हो गया. 

Trending news