जैसलमेर: नहरी अधिकारियों पर पानी चोरी करवाने का आरोप, जानिए पूरा मामला
Advertisement

जैसलमेर: नहरी अधिकारियों पर पानी चोरी करवाने का आरोप, जानिए पूरा मामला

जैसलमेर न्यूज: नहरी अधिकारियों पर पानी चोरी करवाने का आरोप लगा है.किसानों ने जिला कलेक्टर के नाम रामगढ़ थाने में ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की है.

जैसलमेर: नहरी अधिकारियों पर पानी चोरी करवाने का आरोप, जानिए पूरा मामला

रामगढ़, जैसलमेर न्यूज: जैसलमेर जिले के रामगढ़ की नहरों में हो रही पानी की चोरी के कारण अंतिम छोर के किसान सिंचाई तो क्या पीने के पानी को भी तरस रहे है. किसान किशनाराम, अष्विन सिंह, लाखाराम, जोगाराम आदि ने जिला कलेक्टर के नाम रामगढ़ थाने में सौंपे ज्ञापन में बताया कि सागरमल गोपा शाखा की 190 आरडी से 314 आरडी के बीच भारी मात्रा में पानी की चोरी की जा रही है.

यहां चौबीसों घण्टे मुख्य नहर में साईफन लगे रहते है और पानी चोरी नहर के पटरे पर बैठकर नजर आया. किसानों ने नहरी अधिकारियों पर पानी चोरी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. किसानों ने कहा कि नहरी अधिकारी 190 से 314 आरडी के बीच पोंड लेवल बढ़ा कर खुले आम पानी की चोरी को बढ़ावा दे रहे है. वहीं दूसरी तरफ अंतिम छोर के किसानों को सिंचाई तो छोड़ो पीने का पानी भी नसीब नहीं हो रहा है.

किसानों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

ऐसे में किसानों ने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है. किसानों ने बताया कि मुख्य नहर की सागरमल गोपा शाखा की 190 आरडी से लेकर बाबा रामदेव नहर की 35 आरडी के सैंकड़ों साईफनों के माध्यम से बेतहासा पानी की चोरी हो रही है. नहरी विभाग पानी चोरी रोकने में रुची नहीं दिखा रहा है. ऐसे में मिली भगति की आशंका से नकारा नहीं जा सकता. किसानों ने पानी चोरी रोकने व अंतिम छोर तक सिंचाई का पानी पहुंचाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें-

किन्नर से मांग ले बस ये एक चीज जाग जाएगा सोया भाग्य,बरसेगा पैसा

जन्माष्टमी पर 30 साल बाद अद्भुत संयोग, इन 4 राशियों पर प्रभाव, जानिए पूजा विधि

रुद्राक्ष पहनने के बाद भूल से भी ना करें ये 4 काम वरना महाकाल का खुलेगा तीसरा नेत्र! 

इस वजह से सलमान और शाहरुख का था 36 का आंकड़ा, जानिए कैसे बने अब यार

Trending news