जैसलमेर: पुलिस विजन दस्तावेज 2030 के क्रम में संवाद, जानिए क्या रहा खास
Advertisement

जैसलमेर: पुलिस विजन दस्तावेज 2030 के क्रम में संवाद, जानिए क्या रहा खास

जैसलमेर न्यूज: पुलिस विजन दस्तावेज 2030 के क्रम में संवाद का आयोजन हुआ.वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस मित्र, सुरक्षा सखी एवं सीएलजी सदस्यों से संवाद किया गया.

 

जैसलमेर: पुलिस विजन दस्तावेज 2030 के क्रम में संवाद, जानिए क्या रहा खास

जैसलमेर: राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के विकास एवं प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने तथा राजस्थान को वर्ष 2030 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के उद्देश्य से विकसित राजस्थान हेतु विजन दस्तावेज 2030 तैयार किया जा रहा है.

सरकार विजन 2030 के तहत लोगों से ले रही सुझाव

राजस्थान मिशन 2030 के तहत आमजन से बेहतर पुलिसिंग के सम्बन्ध में सुझाव प्राप्त कर उन सुझावों पर अमल किया जाकर आमजन के हितार्थ पुलिस को प्रभावी बनाने तथा इसी के क्रम में जिला के पुलिस मित्र, सुरक्षा सखी, सीएलजी सदस्यों से परामर्श कर प्रदेश में सरकार विजन 2030 के तहत लोगों से सुझाव ले रही है.

जैसलमेर जिले में वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से जिला जैसलमेर के समस्त पुलिस मित्र, सुरक्षा सखी एवं सीएलजी सदस्यों से संवाद किया. जिसमें पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, अति पुलिस अधीक्षक राकेश राजोरा, डिप्टी प्रियंका कुमावत, शहर कोतवाल सत्यप्रकाश सहित पुलिस मित्र, सुरक्षा सखी एवं सीएलजी सदस्य मौजूद रहे.

संवाद कार्यक्रम में बताया गया की अगले 7 साल बाद प्रदेश में क्या होना चाहिए? सरकारी सिस्टम में क्या बदलाव होने चाहिए? जैसे सुझाव लिए जा रहे हैं. इसके तहत राजस्थान पुलिस को स्मार्ट बनाने के लिए भी काम हो रहा है. मुख्यालय के निर्देश पर जोधपुर रेंज में इसकी कवायद शुरू की गई है.

जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक विकास सागवान ने बताया कि पुलिसिंग में कैसे बदलाव किए जाएं इसके लिए हम जनता से संवाद की कड़ी सीएलजी सदस्य, सुरक्षा सखियां, विधवेता, पत्रकार, कॉलेज स्टूडेंट, व्यवसायी से बात कर यह जानने का प्रयास कर रहे है कि वे किस तरह की पुलिस चाहते हैं.

इनमें कई ऐसे भी होंगे जो विदेश यात्रा भी करते हैं. ऐसे में उनको बाहर की पुलिस की बेस्ट प्रेक्टिस की जानकारी होती है. उनके अनुभव जान कर हम मसौदा तैयार करेंगे. इनके साथ मीटिंग में टू वे सेशन होंगे. जनता के सुझाव हम पुलिस मुख्यालय भेजे जायेगे.

 

ये भी पढ़िए-

नहीं होगा सड़क हादसा!जानिए ये 5 अचूक उपाय

सब शौक मजे से पूरा करें कम नहीं होगा स्पर्म काउंट, जानिए कैसे

Rajasthan Weather Update: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट

अलर्ट! जल्दी से निपटा लें बैंक के काम, सितंबर के ये 16 दिन बैंक बंद

Trending news