Jaisalmer News: रेल की चपेट में आने से चार गायों की मौत, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2363724

Jaisalmer News: रेल की चपेट में आने से चार गायों की मौत, मचा हड़कंप

Pokaran, Jaisalmer News: पोकरण के लाठी क्षेत्र में चार गायें रेल की चपेट में आ गई और चारों गायों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे की आवाज सुनकर गायें इधर-उधर भागने लगी.

Jaisalmer News

Pokaran, Jaisalmer News: पोकरण के लाठी क्षेत्र में आए दिन रेल की चपेट में आने से मवेशी काल का ग्रास बन रहे हैं. गुरुवार को भी लाठी व ओढाणियां रेलवे ट्रेक पर रेल की चपेट में आने से एक साथ चार गायों की मौत हो गई. 

जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह गायों का एक झुंड ओढाणियां-लाठी के बीच रेलवे ट्रेक के आसपास विचरण कर रहा था. इस दौरान एक रेल यहां पहुंच गई, जिसकी आवाज सुनकर गायें इधर-उधर भागने लगी. इस दौरान चार गायें रेल की चपेट में आ गई और चारों गायों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. यहां से गुजर रहे रेलवे कार्मिकों ने क्षेत्र के ग्रामीणों को इसकी सूचना दी. बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे, उन्होंने मृत गायों को रेलवे ट्रेक से दूर करवाया. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur के विश्वकर्मा इलाके में बारिश का कहर, बेसमेंट में पानी भरने से 3 की मौत

लाठी सहित आसपास का क्षेत्र पशु बाहुल्य है. यहां के ग्रामीण कृषि कार्य के साथ पशुपालन भी करते है. पोकरण-जैसलमेर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर कुछ गांवों के उत्तर तो कुछ गांवों के दक्षिण दिशा से रेलवे ट्रेक निकलता है. इन पटरियों के आसपास सूनसान जंगल में घास व चारा उपलब्ध होने से मवेशी यही चरने के लिए पहुंचते हैं. 

ऐसे में कई बार रेल के आने पर आवाज सुनकर हड़बड़ी में मवेशी रेल की चपेट में आकर काल का ग्रास हो जाते है. पूर्व में ऐसे कई हादसे होने के बावजूद जिम्मेदारों की ओर से उनकी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने, रेलवे ट्रेक के आसपास सुरक्षा जाली लगाने आदि को लेकर कोई कवायद नहीं की जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः 12 तक की कक्षाएं और कमरे सिर्फ 4, खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर विद्यार्थी

Trending news