Jaipur के विश्वकर्मा इलाके में बारिश का कहर, बेसमेंट में पानी भरने से 3 की दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2363080

Jaipur के विश्वकर्मा इलाके में बारिश का कहर, बेसमेंट में पानी भरने से 3 की दर्दनाक मौत

Jaipur News: राजस्थान में जयपुर के विश्वकर्मा इलाके के VKI में बेसमेंट में पानी में फंसने 3 लोगो की मौत हो गई है. 4 साल की पूर्वी, 19 साल की पूजा और 24 साल के कमल को बाहर निकाला. 7 घन्टे चले रेस्क्यू के बाद बेसमेंट में फंसे तीन लोगों को बाहर निकाला. एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. सिविल डिफेंस और SDRF की टीम ने रेस्क्यू किया. सुबह 4 बजे से फंसे हुए थे. परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था.

jaipur news

Jaipur News: राजधानी जयपुर के विश्वकर्मा इलाके में बारिश ने ऐसी तबाही मचाई कि एक बेसमेंट में तीन लोगों की जिंदगी फंस गई. विश्वकर्मा इलाके के रोड नंबर 17 पर ध्वज नगर में सुबह 4 बजे एक मकान के बेसमेंट में सो रहे पांच लोग सो रहे थे. अचानक मकान के पीछे की दीवार टूट गई और बरसात का पानी बेसमेंट में घुस गया. 

दो लोगों ने मकान के गेट पर चढ़कर अपनी जान बचाई तो वहीं, एक युवक, एक महिला और एक मासूम बच्ची पानी में डूब गई.  सूचना पर सिविल डिफेंस की टीम और विश्वकर्मा पुलिस मौके पर पहुंची है. 

आखिर 7 घंटे से ज्यादा रेस्क्यू ऑपरेशन चला लेकिन 3 जिंदगियों को नहीं बचा पाए. पूर्वी, पूजा और कमल की मौत हुई है. जिस मकान में हादसा हुआ, दोनों को सीज किया गया. अब अनाधिकृत बने बेसमेंट भी सीज होंगे.

बता दें कि VKI में बेसमेंट में पानी में फंसने 3 लोगो की मौत हो गई है. 4 साल की पूर्वी, 19 साल की पूजा और 24 साल के कमल को बाहर निकाला. 7 घन्टे चले रेस्क्यू के बाद बेसमेंट में फंसे तीन लोगों को बाहर निकाला. एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. सिविल डिफेंस और SDRF की टीम ने रेस्क्यू किया. सुबह 4 बजे से फंसे हुए थे. परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था.

वहीं जयपुर में भारी बारिश से हुए जान माल के नुकसान पर सदन में स्पीकर वासुदेव देवनानी ने चिंता जताई और सरकार को निर्देश दिए कि प्रभावित इलाकों में आपातकालीन कदम उठाए. स्पीकर देवनानी ने कहा कि कच्ची बस्तियों में पानी भरा है. कई जगह जन जीवन प्रभावित हुआ है. वहां आपातकालीन कदम उठाएं. सरकार जोगाराम पटेल बोले कि जिला कलेक्टर पूरी निगरानी रखे हुए हैं. सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. जोगाराम पटेल बोले कि कहीं से जन हानि की खबर नहीं है. विधायक कालीचरण सराफ बोले कि 3 लोगों की मौत हुई है. इस पर गोविंद डोटासरा ने घेरा सरकार को कहा, सरकार के मंत्री को ताजा स्थिति का पता ही नहीं है.

सावन में इंद्रदेव की मेहरबानी के चलते देर रात से पिंकसिटी में बारिश का कहर छाया हुआ है. बारिश का पानी जगह-जगह भर गया है. शहर की सड़कें पानी से लबालब हैं. वाहन चालकों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है. राजधानी में देर रात से बारिश का दौर जारी है. एयरपोर्ट, VKI, कलेक्ट्रेट सर्किल, चारदीवारी में पानी-पानी हो चुका है. फ्लड कंट्रोल रूम की घंटियां घनघना रही हैं. मडपम्प-मिट्टी के कट्टों की डिमांड आ रही है. बारिश नहीं आने से फ्लड कंट्रोल रूम सुस्त हो गया था. अचानक रात से हो रही बारिश से फिर एक्टिव  कंट्रोल रूम हुआ.

Trending news