Dungarpur News: 12 तक की कक्षाएं और कमरे सिर्फ 4, खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर विद्यार्थी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2363522

Dungarpur News: 12 तक की कक्षाएं और कमरे सिर्फ 4, खुले आसमान के नीचे पढ़ने को मजबूर विद्यार्थी

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले की आसपुर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गलियाना के ग्रामीण आज कलेक्ट्रेट पहुंचे. इस दौरान ग्रामीणों ने गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल भवन के जर्जर होने व केवल चार कमरों में स्कूल चलने की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया. 

Dungarpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: डूंगरपुर जिले की आसपुर पंचायत समिति क्षेत्र में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल गलियाना का भवन जर्जर होने के चलते चार कमरों में स्कूल चल रहा है, जिसके चलते खुले आसमान के नीचे बैठकर विद्यार्थी पढ़ने को मजबूर है. इसी को लेकर आज गलियाना पंचायत के ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे और नए भवन की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. वहीं, कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान की मांग की है. 

चार कमरों में चल रहा स्कूल 
इस मौके पर ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल भवन के जर्जर होने के चलते सार्वजनिक निर्माण विभाग ने फरवरी 2020 में स्कूल के भवन के 7 कमरों को नकारा घोषित किया था, जिसके बाद से स्कूल की एक से लेकर 12वीं तक की कक्षा चार कमरों में चल रही है. कमरों के अभाव में विद्यार्थी बरामदों व खुले आसमान के नीचे बैठकर पढ़ने को मजबूर है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में मानसून के कहर से राहत की उम्मीद कम, IMD ने जारी किया नया अलर्ट

कई बार अवगत कराने के बाद भी प्रशासन ने नहीं कार्रवाई
ग्रामीणों ने बताया कि इतना ही नहीं स्कूल में व्याख्याताओं के पद भी लम्बे समय से रिक्त चल रहे है. दोनों समस्याओं को लेकर कई बार शासन से लेकर प्रशासन को अवगत करवाया, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला. ऐसे में मजबूरी में ग्रामीणों को आज कलेक्ट्रेट तक आने पड़ा है. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए स्कूल के नए भवन की मांग की है. वहीं, मांगे नहीं माने जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: जयपुर में बारिश के बाद बिगड़े हालात, SMS के ICU में गिरी फाॅल्स सिलिंग, टीकाराम जूली ने व्यवस्थाओं पर उठाए सवाल

ये भी पढ़ें- Karauli News: भारी बारिश से शहर का हाल बेहाल, लोगों के घरों में भी घुसा पानी

Trending news