Jaisalmer News: भीषण गर्मी को लेकर Mla महंत प्रताप पुरी की पहल,निजी खर्चे से गरीब के घर में पहुंचायेंगे पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2271501

Jaisalmer News: भीषण गर्मी को लेकर Mla महंत प्रताप पुरी की पहल,निजी खर्चे से गरीब के घर में पहुंचायेंगे पानी

Jaisalmer News:पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी महाराज ने पंचायत समिति सांकड़ा के सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में नई मिशाल कायम की.स्वयं के निजी खर्चे पर जरुरतमंदों और सार्वजनिक स्थानों पर पानी के टैंकर निशुल्क पहुंचेंगे. 

Jaisalmer News

Jaisalmer News:पोकरण विधायक महंत प्रतापपुरी महाराज ने पंचायत समिति सांकड़ा के सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में नई मिशाल कायम की. जिसकी हर किसी ने प्रशंसा की. विधायक की प्रेरणा से अब भीषण गर्मी में पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों व पत्रकारों के स्वयं के निजी खर्चे पर जरुरतमंदों और सार्वजनिक स्थानों पर पानी के टैंकर निशुल्क पहुंचेंगे. 

बैठक में उपस्थित विधायक, नगरपालिका अध्यक्ष, प्रधान, उप प्रधान, सरपंच, सरपंच प्रतिनिधि, वार्ड पंच, पत्रकार व सरकारी विभागों के प्रशासनिक अधिकारियों की अनूठी पहल से पोकरण शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में पानी के टैंकर निःशुल्क पहुंचेंगे.

बारह सौ टैंकरों की बैठक में की घोषणा
बैठक में उपस्थित सभी व्यक्तियों ने स्वयं के खर्चे पर अपनी - अपनी तरफ से नि शुल्क पानी के टैंकर भिजवाने की जिम्मेवारी ली. इस तरह विधानसभा क्षेत्र में लगभग बारह सौ टैंकर निशुल्क उपलब्ध करवाने की घोषणा की गई. निः शुल्क टैंकरों का भुगतान निर्धारित संख्या के अनुसार घोषणा करने वाले जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों, भामाशाहों और पत्रकारों द्वारा किया जाएगा.

जलदाय विभाग रखेगा निगरानी
निः शुल्क जाने वाले टैंकरों पर निगरानी जलदाय विभाग रखेगा. इसके लिए जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता जैराराम गैवा के सुपर विजन में लिस्ट बनाई जाएगी. उसके बाद पानी के टैंकर लगाकर जलापूर्ति की जाएगी. 

गौरतलब है कि भीषण गर्मी के मौसम में पोकरण शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जलापूर्ति करने के लिए जलदाय विभाग द्वारा हाल ही में टेंडर कर ठेकेदारों के द्वारा पानी की आपूर्ति की जा रही है. उसके बाद अब ये घोषणा भी पानी की कमी को पूरा करेगी.

यह भी पढ़ें:1 जून 2024 से राजस्थान में होगा बड़ा बदलाव,आम आदमी के जेब पर पड़ेगा दबाव

Trending news