जैसलमेर खाद्य सुरक्षा की मिलावट खोरो पर दबिश, 1 हजार 893 लीटर घी किया जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1712415

जैसलमेर खाद्य सुरक्षा की मिलावट खोरो पर दबिश, 1 हजार 893 लीटर घी किया जब्त

Jaisalmer News: प्रदेश सरकार के जरिए चलाये जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा विभाग के निर्देशानुसार प्रदेश भर में मिलावटखोरी रोकने के लिए खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जा रहे है.खाद्य सुरक्षा टीम के जरिए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के जरिए मिलावटखोरी रोकने के लिए कार्रवाई की गई.

जैसलमेर खाद्य सुरक्षा की मिलावट खोरो पर दबिश, 1 हजार 893 लीटर घी किया जब्त

Jaisalmer News: प्रदेश सरकार के जरिए चलाये जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा विभाग के निर्देशानुसार प्रदेश भर में मिलावटखोरी रोकने के लिए खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जा रहे है. इसी के तहत जैसलमेर में भी मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी. एल. बुनकर के निर्देशन में भी जैसलमेर शहर में  कुछ जगहों पर खाद्य सुरक्षा टीम के जरिए शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत मिलावटखोरी रोकने के लिए कार्रवाई की गई. 

यह भी पढ़ेंः सूरजगढ़ में पति करता था मारपीट, तंग आकर पत्नी समेत तीन साल की बेटी को पानी की होद में डालकर उतारा मौत के घाट

नकली घी के लिए नमूने

इस कार्रवाई के दौरान  मैसर्स अनिल एजेंसी, ढिब्बा पाड़ा पर कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई को लेकर खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रवीण चौधरी और किशनाराम कड़वासरा ने जानकारी देते बताया कि इन दोनों व्यापारियों की दुकानों से घी दावत और मिल्को ब्रांड के नमूने जांच के लिए भेजे गए है. इन्हें एफएसएसए एक्ट के तहत संग्रहित किया गए था. जिनमें मिलावट का संदेह था. लगभग 1 हजार 893 लीटर घी को जब्त किया गया. 

मिलावटखोरों पर की जाएगी कड़ी कार्रवाई

जैसलमेर शहर से दो देसी घी एवं दो फ्रूट ड्रिंक के कुल चार खाद्य पदार्थों के नमूने भी लिए गए. इन सभी नमूनों को जांच के लिए खाद्य सुरक्षा प्रयोगशाला में भेजा जाएगा. जिससे  जब्त हुए घी की  जांच रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार मिलावटखोरों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रवीण चौधरी ने बताया की यह खाद्य सुरक्षा विभाग के निर्देश पर जिले भर में यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. जिसे जिले समेत प्रदेश भर में मिलावट खोरी पर लगाम लगाई जा सकें. 

यह भी पढ़ेंः  Rajasthan:अशोक गहलोत ने प्रताप बोर्ड के गठन का किया ऐलान तो 2 बडे़ राजपूत नेताओं ने दी ये प्रतिक्रिया

Trending news