Jaisalmer News: जैसलमेर में बारिश बनी आफत! मकान की छत गिरने दादा-दादी और पोते की हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2390006

Jaisalmer News: जैसलमेर में बारिश बनी आफत! मकान की छत गिरने दादा-दादी और पोते की हुई मौत

Jaisalmer Weather Update: राजस्थान के जैसलमेर जिले में इन दिनों इंद्र देवता जमकर मेहरबान नजर आए. मोहनगढ़ में तेज बारिश के चलते कच्चे मकान की छत गिरने से दादा-दादी सहित पोते की दर्दनाक मौत हो गई. 

jaisalmer news

Jaisalmer Weather Update: राजस्थान के जैसलमेर जिले में इन दिनों इंद्र देवता जमकर मेहरबान नजर आए. वहीं, यह बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत बनकर के सामने आई है. जिले में जहां बारिश से कई क्षेत्र जल मग्न हो चुके हैं. वहीं, आवागमन के मार्ग भी बाधित हो चुके हैं. 

ऐसे में जैसलमेर के मोहनगढ़ क्षेत्र में भी बारिश से चारों तरफ जल भराव की स्थिति हो गई है, जिससे कस्बे सहित आसपास के इलाकों में भी पानी जमा हो गया है. वहीं, ग्रामीणों की सूचना के बाद जैसलमेर जिला कलेक्टर प्रताप सिंह नाथावत व पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी रविवार को मोहनगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने जल भराव के क्षेत्रो का जायजा लिया. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की इस नदी में पानी को छूने से जीवन में भर जाते हैं दुख! राजा ने सैकड़ों...

जलभराव वाले क्षेत्रों में जमा बारिश के पानी की निकासी के लिए JCB लगा पानी निकालने के प्रयास शुरू किए गए. इस दौरान मोहनगढ़ कस्बे के कई इलाकों के साथ ही नवोदय विद्यालय मोहनगढ़ के परिसर में भी पानी भर चुका था, जिससे विद्यार्थियों को भी काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन जिला कलेक्टर के पहुंचने के बाद अब पानी निकासी के लिए प्रशासन द्वारा वहां भी दीवार तोड़ पानी निकासी के प्रयास किए जा रहे हैं. 

जिला कलेक्टर प्रतापसिंह नाथावत ने जिलेवासियों से इस बारिश के दौर में जल भराव वाले क्षेत्रों से दूर रहने व कच्चे जर्जर मकानो में नहीं रहने की अपील की है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, IMD ने जैसलमेर के साथ इन जिलों में चेतावनी जारी

आपको बता दें कि बीते दिनों मोहनगढ़ में तेज बारिश के चलते कच्चे मकान की छत गिरने से दादा-दादी सहित पोते की दर्दनाक मौत हो गई थी, जिसको लेकर जिला कलेक्टर ने सभी जिले वासियों से अपील की है कि वे जल भराव वाले क्षेत्र से दूर रहने के साथ ही जर्जर व कच्चे मकान के अंदर ना रहें. 

Trending news