Jaisalmer News: रामदेवरा मेला में श्रद्धालु बिना डर व भय के करें दर्शन, सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2427472

Jaisalmer News: रामदेवरा मेला में श्रद्धालु बिना डर व भय के करें दर्शन, सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले में लगे रामदेवरा मेले में एक दिन पूर्व बम होने की अफवाह के चलते मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ कम देखने को मिली. वहीं, सुरक्षा एजेंसियों ने जांच करने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी है. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: रामदेवरा मेले में एक दिन पूर्व किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पत्र लिखकर बाबा के चढ़ाए जाने वाले घड़े में बम होने की जानकारी दी थी. इसके पश्चात सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई थी. इसके बाद सभी सुरक्षा एजेंसीयों ने रामदेवरा समाधि स्थल परिसर सहित सभी भीड़ भाड़ वाले स्थान का घूम कर निरीक्षण किया व गहनता के साथ सुरक्षा व्यवस्थाएं परखी, लेकिन उन्हें किसी तरह की कोई विस्फोटक व संदिग्ध सामग्री नहीं मिली. 

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक ने भी आम दर्शनार्थियों से अपील की है कि जो भी भक्त बाबा की समाधि के दर्शन करने के लिए रामदेवरा आना चाहते हैं वह अपने तय कार्यक्रम के अनुसार बिना किसी परेशानी के आए वह बाबा की समाधि के दर्शन करें यह किसी शरारती तत्व की घटना हो सकती है. फिर भी पुलिस इस संदर्भ में जांच कर रही है. रामदेवरा मेले के आठवें दिन श्रद्धालुओं के भीड़ काफी कम देखने को मिली. रामदेवरा मेले में बम का असर लोगों पर भी देखने को मिला. वहीं, बाबा रामदेव समाधि समिति पदाधिकारियों ने भी सभी श्रद्धालु भक्तों से अपील की है कि वे बाबा की समाधि के दर्शन करने के लिए आए. यहां पर सुरक्षा व्यवस्थाएं पूर्ण पुख्ता है. 

अब तक 30 लाख से अधिक लोग कर चुके हैं दर्शन
समाधि स्थल के बाहर व अन्य स्थानों पर पूर्व के दिनों में जहां अधिक भीड़ देखने को मिलती थी, वहीं आज बहुत कम संख्या में यात्री भार देखने को मिला. जो भी श्रद्धालुओं व्यक्ति यहां आ रहे हैं बिना किसी परेशानी के सुरक्षा जांच करवाने के पश्चात बाबा की समाधि के दर्शन कर अपने गंतव्य स्थान की तरफ प्रस्थान कर रहे हैं. रामदेवरा मेले में तैनात सभी सुरक्षाकर्मी यहां आने वाले भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था को और भी बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है. एक अनुमान के अनुसार, अब तक 30 लाख से अधिक लोग बाबा की समाधि के दर्शन कर अपने गंतव्य स्थान को प्रस्थान कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- जानिए कौन है मोहन पोसवाल ? जिसके खिलाफ 1 साल से सबूत जुटा रहे थे किरोड़ी मीणा 

Trending news