जैसलमेर की नई कलेक्टर टीना डाबी ने किया पदभार ग्रहण, कहा- पर्यटन को करेंगे बूस्ट
Advertisement

जैसलमेर की नई कलेक्टर टीना डाबी ने किया पदभार ग्रहण, कहा- पर्यटन को करेंगे बूस्ट

राजस्थान के जैसलमेर की नवनियुक्त जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बुधवार को जैसलमेर कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया. 

नई कलेक्टर टीना डाबी ने किया पदभार ग्रहण

Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर की नवनियुक्त जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बुधवार को जैसलमेर कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया. भारतीय प्रशासनिक सेवा की 2015 की टॉपर टीना डाबी ने बुधवार को जैसलमेर के 65 वें जिला कलेक्टर के तौर पर कार्यभार संभाला. इसके साथ ही उन्होने प्रशासक जैसलमेर केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड जैसलमेर और अध्यक्ष नगर विकास न्यास का भी कार्यभार ग्रहण किया.

यह भी पढ़ें- लालू सिंह सोढ़ा को मिली प्रमुख जिम्मेदारी, संगठन से विद्यार्थी वर्ग को जोड़ने की कही बात

नव नियुक्त जिला कलेक्टर टीना डाबी ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद जिला अधिकारियों के साथ विभागीय गतिविधियों और प्रशासनिक गतिविधियों के साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं और फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी ली. टीना डाबी संयुक्त शासन सचिव वित्त विभाग जयपुर से तबादला होकर आई है.

जैसलमेर कलेक्टर का कार्यभार संभालने के बाद टीना डाबी ने कहा कि वे जैसलमेर आकर बहुत ज्यादा खुश हैं. उन्होने बताया कि ये कलेक्टर के रूप में उनकी पहली पोस्टिंग है और वो बहुत ज्यादा उत्साहित है. जैसलमेर चूंकि पर्यटन नगरी है इसलिए टूरिजम को कैसे बूस्ट अप किया जाए. इसको लेकर उनका फोकस रहेगा. जैसलमेर में बोरदर टूरिजम, फ्लाइट्स, लंबी दूरी की ट्रेनों को शुरू करवाना आदि उनकी पहली प्राथमिकता में रहेगा. 

उन्होने बताया कि रेगिस्तानी इलाके में पानी और शिक्षा को लेकर भी वे काम करेंगी और खासकर बेटियों की शिक्षा को लेकर वो फोकस करेंगी. उन्होने बताया कि वे सरकार का धन्यवाद देती है कि उन्होने कलेक्टर के तौर पर उनको जैसलमेर जैसी पसंदीदा जगह पर काम करने के लिए भेजा. उन्होने बताया कि यहां काम करने का बहुत पोतेंशियल है और वे एक मैकेनिज्म डेवलप करने की बात कही.

Reporter: Shankar Dan

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news