Rajasthan Congress 4th 5th list: जैसलमेर सीट पर कांग्रेस का भरोसा रूपाराम पर बरकरार, क्या फिर से बनेंगे विधायक?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1939492

Rajasthan Congress 4th 5th list: जैसलमेर सीट पर कांग्रेस का भरोसा रूपाराम पर बरकरार, क्या फिर से बनेंगे विधायक?

Rajasthan Congress 4th-5th list/Ruparam Meghwal: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जैसलमेर विधानसभा से एक बार फिर रूपाराम मेघवाल पर भरोसा जताया हैं.कांग्रेस द्वारा अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की जिसमे जैसलमेर विधानसभा से एक बार फिर रूपाराम मेघवाल को मैदान में उतारा हैं.

 

Rajasthan Congress 4th 5th list: जैसलमेर सीट पर कांग्रेस का भरोसा रूपाराम पर बरकरार, क्या फिर से बनेंगे विधायक?

Rajasthan Congress 4th 5th list/Ruparam Meghwal: जैसलमेर सीट पर कांग्रेस का भरोसा रूपाराम पर बरकरार.गौरतलब हैं कि विधानसभा चुनावों में रूपाराम तीसरी बार कांग्रेस की उम्मीदवारी कर रहे हैं. इन्होंने 2013 में पीएचईडी से मुख्य अभियंता के पद से सेवानिवृति लेकर 2013 का विधानसभा चुनाव कांग्रेस की तरफ से लड़ा, जिसमें वो भाजपा के छोटूसिंह से निकटतम अंतर से हार गए. इसके बाद इन्होंने 5 साल तक लगातार मेहनत की, हर गांव ढाणी तक पहुंचकर पूरी विधानसभा क्षेत्र में अपने आप को स्थापित किया.

 रिकॉर्ड 29778 मतों से पराजित किया था

उसके बाद दूसरी बार विधानसभा चुनाव 2018 में पुन: कांग्रेस से चुनाव लड़ा जिसमें उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा के सांग सिंह भाटी को विशाल अंतर से रिकॉर्ड 29778 मतों से पराजित किया. इस दौरान रूपाराम ने 56.76 प्रतिशत वोट हासिल किए.

35 साल तक राजकीय सेवाएं दी

रूपाराम ने जोधपुर के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की. उसके बाद 35 साल तक राजकीय सेवाएं दी.सत्तर वर्षीय रूपाराम राष्टीय मेघवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के साथ ही एक बड़े दलित नेता के रूप में उभर कर सामने आए हैं.

 पार्टी के एक मजबूत दावेदार

अब देखना होगा क्या पार्टी का भरोसा रूपाराम जीत पाते हैं कि नहीं. क्योंकि रूपाराम जैसलमेर विधानसभा सीट से पार्टी के एक मजबूत दावेदार हैं, बता दें कि कांग्रेस ने चौथी सूची कल जारी करते हुए इनके नाम पर मुहर लगा दी थी. इसके बाद से रूपाराम के आवास पर समर्थकों का जमावड़ा लग गया. उनके कार्यकर्ताओं में एक अलग तरह की खुशी बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan BJP third list: राजस्थान बीजेपी को लेकर दिल्ली में मंथन, 76 सीटों पर लगेगी मुहर, बढ़ने लगी धड़कनें..

Happy Karwa chauth 2023 Wishes & quotes: करवा चौथ पर इन संदेशों से अपने जीवसाथी को दें बधाई, सातों जन्म के लिए रिश्तों में घोल ले मिठास​

 

 

Trending news