जैसलमेर में बिपरजॉय तूफान की दस्तक से पहले Tina Dabi अलर्ट, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1739733

जैसलमेर में बिपरजॉय तूफान की दस्तक से पहले Tina Dabi अलर्ट, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

राजस्थान के जैसलमेर में बिपरजॉय तूफान की दस्तक से पहले जिला प्रशासन ने कलेक्टर टीना डाबी की अध्यक्षता में बैठक करके सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं. जैसलमेर में तूफान के असर के चलते भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए सिविल डिफेंस, आपदा प्रबंधन अपनी तैयारियों में जुट गया है. 

जैसलमेर में बिपरजॉय तूफान की दस्तक से पहले Tina Dabi अलर्ट, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Jaisalmer News: बिपरजॉय तूफान की दस्तक से जैसलमेर में हल्के बादल और हवाएं चलना शुरू हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार तूफान क 16 जून को जैसलमेर की ओर आएगा लेकिन उससे पहले ही जैसलमेर जिला प्रशासन ने अपनी तरफ से तूफान से निपटने की तैयारियां शुरू कर दी थी. 

जिला प्रशासन ने कलेक्टर टीना डाबी की अध्यक्षता में बैठक करके सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं. जैसलमेर में तूफान के असर के चलते भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए सिविल डिफेंस, आपदा प्रबंधन अपनी तैयारियों में जुट गया है. 

यह भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: राजस्थान के इन जिलों के लोग रहें अलर्ट, जमकर कहर बरपाएगा बिपोर्जॉय तूफान, जानिए हर अपडेट

 

जैसलमेर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाललाल स्वर्णकार ने जानकारी देते बताया कि हमने आपदा प्रबंधन और सिविल डिफेंस से जुड़े सभी लोगों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सभी की छुट्टियों को कैंसिल कर दिया है. सभी स्वयं सेवकों को अलर्ट रहने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं. सभी तूफान से निपटने के लिए एकदम से तैयार है.

संबंधित विभागों को सतर्क रहने के निर्देश
स्वर्णकार ने बताया कि जिला कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक लेकर मौसम विभाग की चेतावनी को लेकर आपदा संबंधित विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए है. साथ ही हॉस्पिटल में बिना रुके बिजली, डीजी सेट की तत्काल व्यवस्था करने और उपखंड मुख्यालयों और पंचायत समिति में कंट्रोल रूम बनाने के भी निर्देश दिए हैं. 

राहत एवं बचाव से जुड़ी सभी सामग्री की व्यवस्था
स्वर्णकार ने बताया कि कलेक्टर ने राहत एवं बचाव से जुड़ी सभी सामग्री की व्यवस्था करने और तैराकों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए है. उन्होंने पानी के बहाव क्षेत्र एवं डूबत क्षेत्र में आने वाली बस्तियों को लाइन अप करने तथा पास ही ऊंचे स्थान पर सरकारी भवनों को गेस्ट हाउस के रुप में लाइन अप करने के निर्देश दिए हैं.

 

Trending news