Bhinmal: कलेक्टर निशांत जैन ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214495

Bhinmal: कलेक्टर निशांत जैन ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टर निशांत जैन की अध्यक्षता में भीनमाल के पंचायत समिति सभागार में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई संपन्न हुई, जिसमें कलेक्टर ने आमजन की समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. 

Bhinmal: कलेक्टर निशांत जैन ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को  दिए निर्देश

Bhinmal: कलेक्टर निशांत जैन की अध्यक्षता में भीनमाल के पंचायत समिति सभागार में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई संपन्न हुई, जिसमें कलेक्टर ने आमजन की समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. 

उन्हांने अधिकारियों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक लोगों को पंजीकृत करने, पालनहार योजना, दिव्यांग पेंशन योजना सहित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के साथ ही जनता की समस्याओं पर प्रभावी मॉनिटरिंग करते हुए तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए. 

जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि वे राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाएं. साथ हीं,  इनका अपने स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार भी करें. 

जनसुनवाई में विभिन्न विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों ने उपस्थित रहकर अपने-अपने विभाग से संबंधित राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को उपलब्ध करवाई. साथ हीं, विभिन्न योजनाओं से मौके पर लाभांवित किया गया.

इस दौरान मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, अनुप्रति योजना, श्रमिक कल्याण की विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी संबंधित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रदान की गई. 

शिविर में राजस्व, पंचायतीराज, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, विद्युत, सार्वजनिक निर्माण, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों से संबंधित कुल 59 परिवेदनाएं प्रस्तुत हुई, जिनमें से 9 प्रकरणों का शिविर स्थल पर ही निस्तारण किया गया. वहीं, शेष प्रकरण राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज किये गए. कलेक्टर निशांत जैन ने संबंधित विभागों के जिला और ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को प्राप्त परिवेदनाओं के त्वरित निस्तारण कर परिवादियों को राहत प्रदान करने के लिए निर्देशित किया. 

इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, भीनमाल उपखण्ड अधिकारी जवाहर राम चौधरी, उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती सीमा चोपड़ा, भीनमाल प्रधान किरण भारतीय, तहसीलदार रामसिंह राव, विकास अधिकारी रमेशचन्द्र शर्मा, नगरपालिका भीनमाल के अधिशाषी अधिकारी आशुतोष आचार्य सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी, ग्राम पंचायतों के सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे. 

Reporter- Dungar Singh

यह भी पढ़ेंः Dhan Prapt Karne ke Upay: अगर होना चाहते हैं मालामाल तो, रोटी बनाते हुए कर लें बस ये छोटा सा काम

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news