श्रम मंत्री ने संचोर को दी 20 करोड़ की सौगात, पूरा होगा गर्ल्स एजुकेशन का सपना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378135

श्रम मंत्री ने संचोर को दी 20 करोड़ की सौगात, पूरा होगा गर्ल्स एजुकेशन का सपना

जालोर जिले के संचोर में मंत्री सूखराम बिश्नोई ने विकास की ओर अग्रसर होते हुए संचोर को 20 करोड़ की  सौगात दी है. विधानसभ में दो कॉलेज और एक सीएससी का शिलान्यास किया है. इन नई सौगात के जरिए गर्ल्स एजुकेशन का भी सपना पूरा होगा . 

 श्रम मंत्री ने संचोर को दी 20 करोड़ की सौगात, पूरा होगा गर्ल्स एजुकेशन का सपना

Sanchore: जालोर जिले के संचोर में मंत्री सूखराम बिश्नोई ने विकास की ओर अग्रसर होते हुए संचोर को 20 करोड़ की  सौगात दी है. श्रम मंत्री ने महात्मा गांधी की जयंती पर विधानसभा में अलग-अलग पांच विकास कार्यो का शिलान्यास किया है. उन्होंने  सांचोर और चितलवाना में 9 करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय के भवन का, तो  पांच करोड़ साठ लाख की लागत से बनने वाले ज्योतिबा फुले बालिका छात्रावास का शिलान्यास किया गया है.

यह भी पढ़ेंः  डेयरी विकास और पशुपालन परियोजना स्टाफ की मासिक बैठक आयोजित

इसके साथ ही उन्होंने चितलवाना में 5 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी शिलान्यास किया है. इस मौके पर मंत्री सूखराम बिश्नोई ने कहा कि  20 करोड़ की लागत से जो शिलान्यास किये गए है वे आने वाले एक साल में बनकर तैयार हो जाएंगे.

fallback

14 साल पूरा हुआ सपना
साथ ही  उन्होंने सीएम का आभार व्यक्त करते हुए बतायाा कि उपखंड मुख्यालय पर उन्होंने कॉलेज की मांग मुख्यमंत्री से 2008 में की थी. उस समय मुख्यमंत्री के निर्देश पर कॉलेज शुरू करके एडमिशन प्रक्रिया तक शुरू कर दी थी लेकिन 2008 के विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार ने वो कॉलेज बंद करवा दिया. जिसके बाद  अब 14 साल बाद  संचोर में स्थानीय कॉलेज का सपना पूरा किया जा रहा है.

उन्होंने आगे  कहा कि मैंने मुख्यमंत्री से एक साथ दो कॉलेज की मांग की थी. जिसके चलते सीएम ने सांचोर और चितलवाना में कॉलेज की स्वीकृति दी है.  जिसके अंतर्गत उन्होंने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सांचोर और चितलवाना में ज्योतिबा फुले बालिका छात्रावास स्वीकृत करवाएं है. जिनके भवन का शिलान्यास आज किया गया है. इसके साथ ही चितलवाना में भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया गया है. वहीं मंत्री सूखराम बिश्नोई ने कहा कि सांचोर चितलवाना में आईटीआई कॉलेज बनकर तैयार हो गए है और दूठवा व जोरादर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नए भवन बनकर तैयार हो गए है इन चार विकास कार्यो के लोकार्पण के लिए आगामी एक माह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दौरा होगा।जिनमे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन विकास कार्यो का लोकार्पण करेंगे.

इस अवसर पर चितलवाना प्रधान प्रकाश कंवर,सांचोर प्रधान कैलाश राजपुरोहित, एसडीएम शैलेंद्रसिंह,तहसीलदार रामस्वरुप जौहर,सरपंच प्रेमा देवी बिश्नोई सहित क्षेत्र के सरपंच व पंचायत समिति सदस्य मौजूद रहे.
Reporter: Dungar Singh

यह भी पढ़ेंः  Video: नोरा फतेही से भी अच्छा डांस करती है यह भैंस, वीडियो में देखिए मजेदार ठुमके

Trending news