भीनमालः सिणधरी स्टेट हाइवे को टोल फ्री करने की मांग पर अड़े 15 गांव, कलेक्टर ने की समझाइश
Advertisement

भीनमालः सिणधरी स्टेट हाइवे को टोल फ्री करने की मांग पर अड़े 15 गांव, कलेक्टर ने की समझाइश

भीनमाल से दासपां होते हुए सिणधरी स्टेट हाइवे पर स्थानीय वाहनों को टोल फ्री करने की मांग को लेकर कांग्रेस नेता श्रवण सिंह राठौड़ के नेतृत्व में 15 गांवों के सैंकड़ों लोगों ने धरना देकर प्रदर्शन किया.

भीनमालः सिणधरी स्टेट हाइवे को टोल फ्री करने की मांग पर अड़े 15 गांव, कलेक्टर ने की समझाइश

Bhinmal. Jalore: भीनमाल से दासपां होते हुए सिणधरी स्टेट हाइवे पर स्थानीय वाहनों को टोल फ्री करने की मांग को लेकर कांग्रेस नेता श्रवण सिंह राठौड़ के नेतृत्व में 15 गांवों के सैंकड़ों लोगों ने धरना देकर प्रदर्शन किया. स्थानीय लोगों के निजी वाहनों को टोल फ्री करने की मांग को लेकर दो घण्टे तक धरना स्थल पर वक्ताओं ने आक्रोश व्यक्त किया. इसके बाद भीनमाल उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी के नेतृत्व में प्रशासन की टीम वार्ता के लिए आई.

टोल संघर्षसमिति के अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता श्रवण सिंह राठौड़ के नेतृत्व में संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल की टोल कम्पनी के डायरेक्टर गजेंद्र सिंह गुर्जर की मौजूदगी में प्रशासन से दो दौर की वार्ता हुई. जिसमें भीनमाल से लेकर दासपां - कोरा तक 20 किलोमीटर के दायरे में हाइवे पर आने वाले स्थानीय गांवों के वाहनों को टोल फ्री करने की मांग मंजूर कर ली गयी है. इस वार्ता में इस स्टेट हाइवे पर चलने वाले भीनमाल विधानसभा के धानसा- मोदरान - बोरटा तक गांव तक वाहनों के लिए रिहायती 270 रुपये का मासिक पास बनाने की भी मंजूरी मिल गई है.

टोल संघर्ष समिती के अध्यक्ष श्रवण राठौड़ के नेतृत्व में कुशलापुरा टोल के समीप लोग जुटना शुरू हो गए थे. दोपहर तक इस धरने में करीब 15 गांवों के सैंकड़ों लोग जुट गए. टोल संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रवण राठौड़ ने चार घंटे में ही मांगे मंजूर करके संवेदनशीलता का परिचय देने के लिए कलेक्टर निशांत जैन, भीनमाल उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी, थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह चम्पावत, तहसीलदार राम सिंह राव, पीडब्ल्यूडी के विशेष मैनेजर हरीश परमार, टोल कंपनी के डायरेक्टर गजेंद्र सिंह गुर्जर, टोल कंपनी के मैनेजर हरिभान गुर्जर सहित अन्य लोगों का पब्लिक मीटिंग में आभार जताते हुए धन्यवाद दिया.

स्टेट हाइवे के इन 10 गांवों के निजी  वाहनों के लिए टोल फ्री :-

स्थानीय टोल मुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रवण सिंह राठौड़ के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल से हुए प्रशासन के लिखित समझौते के तहत
रणजी का गोलिया, कुशलापुरा, नरता, भागलसेफ्टा, नासोली, सरथला, रूसियार, दासपां, नवापुरा चौपावतान, कोरा तक के गांव वालों के लिए निजी वाहनों को टोल फ्री कर दिया गया है. श्रवण राठौड़ ने उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी की मौजूदगी में सैंकड़ों लोगों के सामने इसकी बाकायदा घोषणा की. राठौड़ ने कहा कि वाहन चालक को स्थानीय व्यक्ति होने के सम्बंध में अपना परिचय पत्र टोल कर्मियों को दिखाना होगा. जिसमें आधार कार्ड, ड्राईविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड आदि मान्य रहेंगे.

धानसा तक के 6 गांवों के लिए रियायती दरों पर मासिक पास को मंजूरी :-
समझौता वार्ता के मुताबिक भीनमाल तक नियमित आने जाने वाले धानसा, सेरना, मोदरान, बोरटा, खेड़ा, भीमपुरा आदि गांवों के लिए भीनमाल सिणधरी स्टेट हाइवे पर भागलसेफ्टा होते हुए आने - जाने वाले वाहन चालकों को भी बड़ी राहत मिली है. टोल संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रवण राठौड़ के मुताबिक इन 6 गांवों के निजी वाहनों के लिए 270 रुपये का रिहायती मासिक पास की व्यवस्था की मंजूरी दी है. पासधारक वाहन चालक दिन में कितनी ही बार वाहन चालक टोल से होकर आ जा सकेंगे. मासिक पास बनाने के लिए भी स्थानीय निवासी का आईकार्ड बताना जरूरी रहेगा.

वार्ता में संघर्षसमिति की तरफ से ये रहे प्रतिनिधि मंडल में शामिल
स्थानीय वाहन टोल फ्री संघर्षसमिति के प्रतिनिधि मंडल में प्रशासन से वार्ता के लिए श्रवण राठौड़ के साथ भीनमाल के उप प्रधान प्रतिनिधि मिठू सिंह चौहान, सरपंच तलसाराम भील, शिक्षाविद विक्रम सिंह धानसा, समाजसेवी हरजीराम चौधरी, हरदान सिंह चौहान, बंटी सिंह भाटी, रणजीत सिंह चौहान, एडवोकेट दिनेश हिंगड़ा, चैन सिंह धानसा, पारसा राम पारंगी, महिपाल सिंह जोधा, छैल सिंह देवल कुशलापुरा, कालूराम चौधरी, वालाराम ठेकेदार, मदन सिंह चम्पावत, रतन सिंह दासपां, ओब सिंह चौहान, सूर सिंह पादरा, महिपाल सिंह बोरटा आदि मौजूद रहे.

Trending news