Jalore News: व्यापारी की हत्या का खुलासा नहीं होने पर प्रदर्शन, धरना प्रदर्शन में उमड़ा जनसैलाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2423993

Jalore News: व्यापारी की हत्या का खुलासा नहीं होने पर प्रदर्शन, धरना प्रदर्शन में उमड़ा जनसैलाब

Jalore News: रामसीन क्षेत्र के मांडोली गांव में एक किराना व्यापारी की हत्या एवं दो सप्ताह बीत जाने के बावजूद हत्याकांड का अभी तक खुलासा नहीं होने से आज सर्व समाज जालोर-सिरोही द्वारा पुलिस थाना रामसीन के सामने व्यापक स्तर पर धरना प्रदर्शन किया गया. 

Jalore News: व्यापारी की हत्या का खुलासा नहीं होने पर प्रदर्शन, धरना प्रदर्शन में उमड़ा जनसैलाब

Jalore News: रामसीन क्षेत्र के मांडोली गांव में एक किराना व्यापारी की हत्या एवं दो सप्ताह बीत जाने के बावजूद हत्याकांड का अभी तक खुलासा नहीं होने से आज सर्व समाज जालोर-सिरोही द्वारा पुलिस थाना रामसीन के सामने व्यापक स्तर पर धरना प्रदर्शन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए और अब तक पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्यवाही न करने के कारण पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की. 

दो हफ्ते के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई 
गौरतलब है कि जालोर जिले के रामसीन थाना क्षेत्र में घटित गणपत सिंह की नृशंस हत्या के मामले को अब तक लगभग दो सप्ताह बीत चुके हैं, परंतु पुलिस प्रशासन द्वारा अब तक इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. पीड़ित परिवार और क्षेत्र के लोगों में इस घटना को लेकर गहरा रोष और भय व्याप्त है. इस घटना के बाद से पुलिस की जांच अत्यंत धीमी गति से चल रही है और अब तक कोई ठोस नतीजा सामने नहीं आया है. घटनास्थल से मिले फुटमार्क एवं अन्य सुरागों के बावजूद, पुलिस प्रशासन आरोपियों को पकड़ने में असफल रहा है. 

लोगों में असुरक्षा की भय व्याप्त 
यह स्थिति न केवल पीड़ित परिवार के लिए न्याय में विलंब का कारण बन रही है, बल्कि क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा के प्रति भी गंभीर चिंता उत्पन्न कर रही है. समस्त सर्व समाज जालोर एवं सिरोही ने इस मामले की निष्पक्ष और त्वरित जांच करवाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने जांच में उच्च तकनीकी उपकरणों एवं फॉरेंसिक विशेषज्ञता का उपयोग लेने. साथ ही इसके ​लिए मुख्यालय से विशेष टीम भेजी जाकर जांच करवाने के साथ ही इस मामले में रेंज स्तर के अधिकारियों द्वारा मॉनिटरिंग की मांग की. 

7 दिनों के भीतर खुलासा करने की मांग की 
साथ ही सर्व समाज ने माँग की कि इस मामले का आगामी सात दिनों के भीतर खुलासा नहीं किया गया, तो समस्त समाज और पीड़ित परिवार द्वारा जिला स्तर पर व्यापक धरना-प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. 

सर्व समाज द्वार न्याय की त्वरित प्रक्रिया सुनिश्चित करने की बात भी कही ताकि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय मिल सके और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जा सके. पुलिस प्रशासन ने 10 दिन में दिया खुलासा का आश्वासन और जांच में तेजी लाने की बात भी कही. इस दौरान हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ेंः राजस्थान में बिजली गिरने, बादल गरजने के साथ इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news