Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बिजली गिरने, बादल गरजने के साथ इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2423790

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बिजली गिरने, बादल गरजने के साथ इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय मानसून का दौर लगातार जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले तीन से चार दिन राजस्थान पर भारी रहने वाले हैं, जिससे कुछ जिलों में बिजली गिरने, बादल गरजने के साथ भारी बारिश का अलर्ट है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय मानसून का दौर लगातार जारी है. इसके चलते प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी से अधिक भारी बारिश हो रही है. 

वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले तीन से चार दिन राजस्थान पर भारी रहने वाले हैं. मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के 9 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ेंः जयपुर से 20 मिनट की दूरी पर बसा है पूरा 'राजस्थान', एक बार घूमे जरूर

अगले चार दिन प्रदेश में भारी और अति भारी बारिश होने की संभावना मौसम विज्ञान केंद्र ने जताई है. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन आज उत्तरी छत्तीसगढ़ के ऊपर पहुंच गया है. यह सिस्टम आज शाम तक कमजोर होकर लो प्रेशर एरिया बनने की संभावना बन रही है. 

इस तंत्र के प्रभाव से पूर्वी भागों में आगामी 4-5 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना जताई जा रही है. भरतपुर, जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ माध्यम से अधिक और भारी बारिश की संभावना है. पूर्वी राजस्थान में आज रात से भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है.

यह भी पढ़ेंः कहां पली-बढ़ी थी IAS टीना डाबी? अब बनी बाड़मेर की कलेक्टर

वहीं, कोटा, भरतपुर, उदयपुर, जयपुर संभाग में भारी और अति भारी बारिश 11 से 13 सितंबर को होने की संभावना है. बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में भी मेघगर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश की संभावना है.

कुल मिलाकर कहा जाए तो प्रदेश में इस बार मानसून चरम पर है, प्रदेश के लगभग सभी जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की जा रही है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news