Jalore: सेवानिवृत शिक्षक सम्मान और विचार गोष्ठी का हुआ आयोजन, शिक्षकों को किया गया सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348319

Jalore: सेवानिवृत शिक्षक सम्मान और विचार गोष्ठी का हुआ आयोजन, शिक्षकों को किया गया सम्मानित

Jalore: राजस्थान के रोटरी क्लब जालोर के तत्वावधान में सेवानिवृत शिक्षक सम्मान और विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए जालोर जिले के 11 श्रेष्ठ सेवानिवृत शिक्षकों को सम्मानित किया गया. 

गोष्ठी का हुआ आयोजन

Jalore: राजस्थान के रोटरी क्लब जालोर के तत्वावधान में सेवानिवृत शिक्षक सम्मान और विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए जालोर जिले के 11 श्रेष्ठ सेवानिवृत शिक्षकों को सम्मानित किया गया. रोटरी क्लब जालोर के सचिव डॉ. पवन ओझा ने जानकारी देते हुए बताया कि रोटरी के रोटरी इंडिया साक्षरता मिशन प्रकल्प के अन्तर्गत जालोर शिवाजी नगर स्थित सीनियर सिटीजन पार्क में सेवानिवृत शिक्षक सम्मान और विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. 

अध्यक्ष सपना बजाज द्वारा स्वागत भाषण देते हुए गोष्ठी के विषय वर्तमान में शिक्षकों की समाज से अपेक्षा की जानकारी दी गई. कार्यक्रम के उद्धबोधन में वरिष्ठ रोटेरीयन मोहन पाराशर ने बताया कि रोटरी क्लब द्वारा रोटरी इंडिया साक्षरता मिशन प्रकल्प के तहत समय-समय पर इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते है. यह सम्मान समारोह शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में उनके विशेष योगदान के लिए दिया जा रहा है. सेवानिवृत वरिष्ठ शिक्षक हुक्मीचंद जैन और मुकेश सोलंकी ने बताया कि आज शिक्षा और शिक्षक दोनों की ही समाज निर्माण में अहम भूमिका है. शिक्षा और शिक्षकों में समयानुरूप बदलाव की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें - मरुधरा में अच्छी बारिश ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 716 बांधों में 81 फीसदी पानी की आवक, 3 साल का कोटा पूरा

सेवानिवृत वरिष्ठ शिक्षक धनराज दवे और संतोष कुमार दवे ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि हमें एक नई दृष्टि और नए दृष्टिकोण के साथ तनावमुक्त शैक्षणिक वातावरण सृजित कर शिक्षा की दिशा को सही दिशा की ओर ले जाना होगा. नर्सिंग स्कूल की पूर्व प्राचार्या मिनी. डी. फ़्रांसिस ने भी अपने विचार प्रकट करते हुए बताया कि शिक्षा से जुड़े लोगों को नई सोच के साथ आगे आना होगा. जरूरी है कि हम सब मिलकर शिक्षा के हर क्षेत्र को नई दिशा प्रदान करें.

इसी क्रम में सेवानिवृत वरिष्ठ शिक्षको में हुक्मीचंद जैन, नारायणलाल भट्ट, मुकेश सोलंकी, धनराज दवे, संतोष कुमार दवे, लीला व्यास, अशोक ओझा, मिनी डी फ़्रांसिस, देवेंद्र नाग, गुलाम रसूल समेत वरिष्ठ सेवानिवृत शिक्षको को माल्यार्पण कर उन्हें स्मृति चिन्ह प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के अंत में सचिव डॉ. पवन ओझा ने सभी सम्मानित शिक्षकों और आगुन्तको का आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम का संचालन नूर मोहम्मद ने किया. कार्यक्रम में रोटरी क्लब से वरिष्ठ रोटेरियन मोहन पाराशर, कानाराम परमार, परमानन्द भट्ट, डॉ.पवन ओझा, विनीता ओझा, शैलजा माथुर, नीरा माथुर, मंजु चौधरी, संजय सुंदेशा, भरत कुमार, प्रिया माथुर समेत अन्य सदस्य और प्रबुद्ध नागरिकगण उपस्थित रहे.

Reporter: Dungar Singh

जालोर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

Trending news