Jalore: जालोर की जनता के साथ हो रहा सौतेला बर्ताव, भाजपा जिलाध्यक्ष ने दिया सरकार को अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1421314

Jalore: जालोर की जनता के साथ हो रहा सौतेला बर्ताव, भाजपा जिलाध्यक्ष ने दिया सरकार को अल्टीमेटम

 जालोर की सांचोर विधानसभा में भाजपा के जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली ने  बताया कि राजस्थान सरकार के संरक्षण में भ्रष्टाचार आम समस्या हो चुकी है.

भाजपा का प्रदर्शन

Jalore: जालोर की सांचोर विधानसभा में भाजपा के जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली ने जिले के साथ राजस्थान सरकार के द्वारा किए जा रहे सौतेले व्यवहार की निंदा कि. जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली ने बताया कि जिले की जनता सरकार और सरकारी तंत्र से पूर्ण रूप से परेशान हैं, लेकिन सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की राहत नहीं दी जा रही हैं. जिले भर में पेयजल सहित बिजली, सड़क, कृषि हेतु पानी, भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था परेशान हैं. जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव ने बताया की जालोर में सरकार के द्वारा सकारात्मक प्रगति हेतु कुछ भी नहीं किया गया हैं, राजनीतिक संरक्षण में भ्रष्टाचार में दिनोंदिन बढोतरी हो रही हैं. क्षेत्र में कृषि कार्यो हेतु एक मात्र स्त्रोत नर्मदा नहर हैं, जिसमें भी भ्रष्टतंत्र के कारण अनुचित पानी वितरण के कारण किसान वर्ग में चिंता बनी हुई हैं. इस वर्ष बरसात अच्छी होने के कारण जवाई बांध में पानी उपलब्ध होने पर भी सरकार द्वारा जवाई का पानी नहीं छोडा गया, जिसके कारण क्षेत्र में भूजल में भारी गिरावट आई हैं, जिसके कारण किसानों द्वारा कृषि कार्यों के लिए नर्मदा नहर पर आश्रित होने के अतिरिक्त और कोई विकल्प नहीं उपबध हैं. बाढ़ के हालात होने पर जवाई बांध के पानी को जालोर के लिए छोडा जाता हैं, लेकिन जब जालोर को कृषि और पीने के लिए जवाई बांध के पानी की आवश्यकता होती हैं तो सरकार द्वारा जिले की अनदेखी की जाती हैंय

भूमिपुत्रों को पानी के साथ-साथ आवश्कता के अनुरूप बिजली भी उपलब्ध नहीं होने के कारण वे सिंचाई नहीं कर पा रहें हैं और मशीनों के संचालन हेतु मंहगाई की स्थिति में भी ईधन को खरीदने के लिए मजबूर हैं. सरकार एवं बिजली विभाग के कर्मचारियों को पूर्व में भी शिकायतें करने के उपरांत भी स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई हैं. जिलाध्यक्ष बोरली ने बताया कि राजस्थान सरकार के संरक्षण में भ्रष्टाचार आम समस्या हो चुकी है. सांचौर नगर पालिका क्षेत्र में प्रशासन शहरों के संग अभियान में सार्वजनिक स्थलों के पट्टे विशेष लोगों को उपलब्ध करवा दिय गए हैं. जिसके विरूद्ध में सांचौर नगर पालिक के पार्षदगण धरना प्रदर्शन कर रहें हैं, साथ ही सांचौर नगर पालिका क्षेत्र में नालियों, सडकों के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता की अनदेखी करने, वार्डों की समस्याओं सहित स्वच्छता, बिजली, पानी की विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है. 

क्षतिग्रस्त सडकों के लिए राजस्थान सरकार के विरूद्ध जन अधिकार यात्रा एवं धरने, विरोध पदर्शनों के माध्यक्ष से भी लिखित एवं मौखिक सूचना दी जा चुकी हैं, लेकिन उसके संबंध में किसी प्रकार का सकारात्म परिमाण दिखाई नहीं दे रहें हैं. जालोर जिला मुख्यालय पर आयोजित महापडाव कार्यक्रम के दौरान जिलाध्य श्रवणसिंह राव बोरली द्वारा चलाए गए धरने को समाप्त करने के लिए जिला कलेक्टर द्वारा तुरंत सही करवाने का आश्वासन प्राप्त हुआ था, लेकिन सरकार और कर्मचारियों द्वारा लिपापोथी कर काम को पुनः रोक दिया और जनता को बेवकूफ बनाने का काम किया गया.

भीनमाल शहर को 30 सितंबर तक पेयजल उपबब्ध कराने के लिए कहा गया था, लेकिन अभी तक भीनमाल शहर सहित सांचौर, जालोर और जिले के विभिन्न गावों में पेयजल समस्या बनी हुई हैं. स्थानिय नागरिकों द्वारा पीने के पानी के लिए टंकरों के माध्यम से उपलब्ध किया जा रहा हैं, जिसके कारण आमजन पर आर्थिक दबाव बन रहा हैं. सरकारी दस्तावेजों में नर्मदा नहर के तीन प्रोजेक्ट एफआर, डीआर और एआर के माध्य से कई स्थानों पर पानी उपलब्ध होने की पुष्टी हो रही हैं, लेकिन वास्तविकता में ऐसा कुछ नहीं होने के कारण जनता में भारी रोष हैं.

तस्करी और नशीले पदार्थो के अवैध क्रय-विक्रय से आमजन में भय और प्रशासन पर अविश्वास का का वातावरण बना हुआ हैं. स्मैक, एमडी एवं अवैध शराब की बिक्री के कारण युवाओं में नशे की प्रवृति बढ़ रही हैं, जिसके कारण क्षेत्र में चोरी, लूट, हत्याओं सहित बलात्कार जैसी बारदातों में भी बढोतरी हो रही हैं. जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव बोरली ने बताया की अगर सरकार और सरकारी तंत्र जिले के साथ हो रहे सौतेले व्यवहार और अपराधिक गतिविधियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई नहीं करती हैं तो, भारतीय जनता पार्टी विशाल जनजागृति आंदोलन करने के लिए मजबूर होगी.

Reporter - Dungar Singh

ये भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत पुष्कर मेला के कार्यक्रम में इस वजह से हुए नाराज, जानें क्या कहा​

 

Trending news