जालोर: भीनमाल में माली समाज युवा संस्थान की बैठक, समाजिक हितों पर हुआ मंथन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481332

जालोर: भीनमाल में माली समाज युवा संस्थान की बैठक, समाजिक हितों पर हुआ मंथन

अध्यक्ष सुंदेशा ने कहा की समाज की एक महत्वपूर्ण विशेषता उसके उद्देश्यों में पारस्परिक जागरूकता होना माना जाता है क्योंकि जागरूकता के बिना ना तो वह किसी को प्रभावित कर सकेंगे और ना ही किसी से प्रभावित हो सकेंगे. 

 माली समाज युवा संस्थान की बैठक.

Bhimnal News: जालोर जिले के भीनमाल माली समाज युवा संस्थान की बैठक आम्बलवाव रामदेव मंदिर में युवा संस्थान के अध्यक्ष मुकेश सुंदेशा की अध्यक्षता में आयोजित हुई. कार्यक्रम की शुरुआत ज्योतिबा फुले, सावित्रीबाई फुले व संत श्री लिखमीदास महाराज के चरणों में दीप प्रज्वलित कर की गई. अध्यक्ष मुकेश सुंदेशा ने कहा कि बालिका शिक्षा के बढ़ावे को लेकर बालिका शिक्षा जागृति अभियान व बालिका सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी. 

अध्यक्ष सुंदेशा ने कहा की समाज की एक महत्वपूर्ण विशेषता उसके उद्देश्यों में पारस्परिक जागरूकता होना माना जाता है क्योंकि जागरूकता के बिना ना तो वह किसी को प्रभावित कर सकेंगे और ना ही किसी से प्रभावित हो सकेंगे. इसी कारण जागरूकता को उस अनिवार्य दशा के रूप में स्वीकार किया जाता है. जिसके द्वारा सामाजिक संबंधों के समाज का निर्माण होता है. 

उपाध्यक्ष अशोक परिहार ने कहा की आज का युवा नशे का आदि होता जा रहा है परिवार में बच्चों का ध्यान रखकर तथा समाज में नशा मुक्ति अभियान चलाकर समाज को नशा मुक्त करने की महती आवश्यकता है. उन्होंने नशा मुक्त समाज को लेकर युवाओं से नशा मुक्ति का आह्वान किया. बैठक में माली समाज युवा संस्थान द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी क्रिकेट प्रतियोगिता के साथ अन्य खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित करवाने हेतु विभिन्न प्रकार की जिम्मेदारियां सौंपी गई. जिसमें माली समाज युवा संस्थान द्वारा बैडमिंटन, कबड्डी, क्रिकेट, फुटबॉल, रंगोली, निबंध सहित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी. 

ये भी पढ़ें- राहुल से कोटा के दुर्गेश ने कही ऐसी बात, गहलोत को तुरंत देना पड़ा अधिकारियों को ये आदेश

इस अवसर पर उपाध्यक्ष अशोक परिहार, किशोर सांखला,श्रवण सुन्देशा, मिठालाल सुन्देशा,ओमप्रकाश सांखला, ओमप्रकाश परमार,अर्जुन सुन्देशा,मुकेश परमार,सतीश सुन्देशा, मदन सुन्देशा,अक्षय गहलोत, गौरव कुमार, नरपत सांखला, अर्जुन सुन्देशा, प्रवीण कुमार, माही परमार, राकेश सांखला ललित गहलोत, प्रकाश कुमार सहित कई माली समाज युवा संस्थान के लोग मौजूद रहे.

Reporter- Dungar Singh

Trending news