भीनमाल में सांसद खेल महोत्सव का समापन, विजेता टीमों को किया गया पुरुस्कृत
Advertisement

भीनमाल में सांसद खेल महोत्सव का समापन, विजेता टीमों को किया गया पुरुस्कृत

सांसद देवजी पटेल ने कहा कि खेल के लिए अनुशासन आवश्यक है, तभी खिलाड़ी अपना दमख़म दिखा सकता है. उन्होंने घोषणा की कि अब हर साल इसी तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिससे ग्रामीण स्तर की प्रतिभागियों को निखरने का मौका मिलेगा. 

भीनमाल में सांसद खेल महोत्सव का समापन, विजेता टीमों को किया गया पुरुस्कृत

Bhinmal: सांसद खेल महोत्सव का समापन बुधवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ. शुभारंभ कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि सांसद देवजी पटेल ने मां भारती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया. 

इस दौरान स्थानीय केसरी कॉलेज के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं. कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद देवजी पटेल ने कहा कि खेल के लिए अनुशासन आवश्यक है, तभी खिलाड़ी अपना दमख़म दिखा सकता है. उन्होंने घोषणा की कि अब हर साल इसी तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिससे ग्रामीण स्तर की प्रतिभागियों को निखरने का मौका मिलेगा. 

यह भी पढे़ं- हनुमान बेनीवाल के लिए गांव-गांव जाकर वोट मांग रही किन्नर सुशीला, वीडियो वायरल

उन्होंने दिव्यांग खिलाड़ियों का सम्मान कर हौसला अफजाई किया. खेल प्रभारी रघुनाथ बिश्नोई ने खेल महोत्सव का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. खेल महोत्सव संयोजक हिंगलाज दान चारण और सह संयोजक पुखराज बगोटी ने सफलतापूर्वक आयोजन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया.

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान रविन्दरसिह बालावत पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष, सांवलाराम देवासी पूर्व चैयरमेन नगर पालिका भीनमाल, नैन सिंह राजपुरोहित, प्रहलाद राम बगोटी, आदि मौजूद रहे.

वॉलीबॉल में भालनी और कबड्डी में सोबडावास बनी विजेता
खेल प्रभारी रघुनाथ बिश्नोई ने बताया कि प्रतियोगिता में कबड्डी की 46 टीमें, वॉलीबॉल की 41, शूटिंग वॉलीबॉल की 10 टीमें ने भाग लिया, जिसमें कबड्डी का फाइनल मुकाबला सोबडावास और भीनमाल नगर के मध्य खेला जिसमे सोबडावास ने रोमांचित जीत दर्ज की. 

वहीं, वॉलीबॉल का फाइनल मुकाबला भालनी और रंगाला के मध्य खेला, जिसमें भालनी विजेता रही और शूटिंग वॉलीबॉल का फाइनल मुकाबला वाड़ाभाडवी और पुनासा के मध्य खेला गया, जिसमें वाड़ाभाडवी विजेता बनी. विजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी और टीमों को प्रोत्साहन राशि 51 हजार रुपये प्रदान किए गए. मैत्री मैच का आयोजन किया गया, जिसमें जेसावास विजेता रहा.

दिव्यांग टीमों के बीच हुए रोचक मुकाबले
सांसद खेल महोत्सव में दो दिव्यांग की टीमों ने भी भाग लिया, जिनके वॉलीबॉल और कबड्डी के रोमांचित मुकाबले खेले गए. कबड्डी में बागोड़ा बी और वॉलीबॉल में बागोड़ा ए टीम विजेता रही.

Reporter- Dungar Singh

यह भी पढ़ें- दुल्हन को गाड़ी पर बिठाकर हवा में उड़ने लगा दूल्हा, फिर कार के ऊपर से कूदा दी बाइक, लोग बोले- नया प्यार है

 

Trending news