जालोर में महिला समानता दिवस पर कार्यक्रम, 11 महिलाएं सम्मानित, बच्चों को अच्छी शिक्षा देने पर जोर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1321478

जालोर में महिला समानता दिवस पर कार्यक्रम, 11 महिलाएं सम्मानित, बच्चों को अच्छी शिक्षा देने पर जोर

जालोर में महिला समानता दिवस के अवसर पर पंचायत समिति जालोर के सभागार में जिला स्तरीय कार्यक्रम सम्पन्न हुआ. 

 

जालोर में महिला समानता दिवस कार्यक्रम में 11 महिलाएं सम्मानित.

जालोरः जिला स्तरीय कार्यक्रम में जालोर कलेक्टर निशांत जैन ने महिलाओं और बालिकाओं को महिला समानता दिवस की बधाई दी. उन्होंने कहा कि आप सभी महिलाएं पुरुषों से हर क्षेत्र में आगे हैं.  महिला दिवस के अवसर पर उनके कार्यों की सराहना की और कहा कि अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाएं. ताकि वे भी आगे बढ़ कर हर क्षेत्र में नाम रोशन कर सकें. डीएम ने कहा कि महिलाएं स्वयं अपनी सुरक्षा के लिए आगे आएं. अपने बच्चों को आगे बढ़ने के लिए समान अवसर दें, तभी वास्तविक रूप से समाज में समानता स्थापित हो सकेगी.

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु ने कहा कि महिलाओं ने हर क्षेत्र में स्वयं को स्थापित किया है. इससे प्रेरणा लेते हुए अवसरों का उपयोग करें. स्वयं को और सशक्त बनाएं. उन्होंने कहा कि अपने घर में बेटा-बेटी के बीच समान व्यवहार करते हुए महिला समानता में अपना योगदान दें. जालोर प्रधान नारायण सिंह राजपुरोहित और पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल ने महिला समानता दिवस की बधाई दी. 

102 लाख रुपये का ऋण वितरित
कार्यक्रम में एचडीएफसी बैंक द्वारा राजीविका के माध्यम से 35 स्वयं सहायता समूहों को 50 लाख रुपये का ऋण और आरएमजीबी बैंक द्वारा 17 स्वयं सहायता समूहों को 102 लाख रुपये का ऋण वितरित किया गया. वहीं, जालोर-सिरोही दुग्ध उत्पादक संघ द्वारा 5 सरस शॉप और मिल्क कलेक्शन सेंटर के स्वीकृति आदेश प्रदान किए गए.

 महिलाओं को किया सम्मानित 
इस अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाली 11 महिलाओं को स्मृति चिन्ह और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. कार्यस्थल पर राजीविका, महिला और बाल विकास व महिला अधिकारिता विभाग की योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाई गई. कार्यक्रम में जिले की 200 महिलाओं को राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया. इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक अशोक विश्नोई, महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक भागीरथ चौधरी सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, अधिकारी, विविध क्षेत्रों में कार्य करने वाली महिलाएं व महिला लाभार्थी उपस्थित रही.

Reporter- Dungar Singh

ये भी पढ़ें- बारां में बाढ़ के बाद 42 गांव में पीने का पानी नहीं, 57 करोड़ की पेयजल योजना बर्बाद

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news