Rajasthan Election: राजस्थान में होम वोटिंग के दूसरे भी मतदान रहा जारी, कौन बनेगा एसेंबली का मेंबर?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1960673

Rajasthan Election: राजस्थान में होम वोटिंग के दूसरे भी मतदान रहा जारी, कौन बनेगा एसेंबली का मेंबर?

Rajasthan Election 2023: होम वोटिंग के दूसरे दिन बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं लगाई प्रत्याशियों के भाग्य पर मुहर. सांचौर विधानसभा क्षेत्र के 87 वर्षीय कोजाराम बिश्नोई व 84 वर्षीय चुनी देवी ने किया होम वोटिंग के तहत मतदान. 

फाइल फोटो

Rajasthan Election: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए इस बार दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के वोट डलवाने के लिए मतदान दल के सदस्य घर-घर तक पहुंच कर मतदान करवा रहे हैं. पोलिंग पार्टी सुबह मत पेटियों एवं बेलेट पेपर लेकर बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के घर-घर जाकर मतदान करवा रही है.
यह भी पढ़े:  दिवाली पर बढ़ा रोडवेज बसों का संचालन, टूटा वर्ष 2021 का आंकड़ा, करोड़ों की बढ़ी

कुल 557 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता
सांचौर विधानसभा क्षेत्र में कुल 557 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता हैं जो मतदान केंद्र तक नहीं जा सकते है. ऐसे मतदाताओं के लिए निर्वाचन आयोग ने पोस्टल बैलट की शुरुआत की है. इस पोस्टल बैलट के अंतर्गत बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के पास निर्वाचन आयोग की टीम पहुंच रही हैं. और होम वोटिंग के तहत उनसे वोट मत पेंटी में डलवाए जा रहे हैं. 

बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता कर रहे सराहना 
होम वोटिंग मतदान 14 नवंबर से शुरू हुआ है और 19 नवंबर तक सुबह के 9 बजे से शाम के 5 बजे तक चलेगी. आज 15 नवंबर को होम वोटिंग मतदान का दूसरा दिन था. उसके बाद सभी पार्टियां वापस मुख्यालय के लिए रवाना हो जाएंगी. होम वोटिंग के इस प्रक्रिया में बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता घर बैठे ही मतदान कर पा रहे है और सरकार की इस प्रकार की मतदान व्यवस्था की खुब सराहना कर रहे है. 

यह भी पढ़े: खेत में शव मिलने से फैली सनसनी, मृतक के बेटे ने जताया हत्या का शक

सांचौर में कई लोगों ने उठाया होम वोटिंग का लुफ्त
सांचौर विधानसभा क्षेत्र की कुण्डकी निवासी 84 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता चुनी देवी ने भी पहली बार घर बैठे ही मतदान किया और कहा कि पहली बार इस तरह की व्यवस्था हुई है. यह सरकार की अच्छी प्रयास है, उन लोगों के लिए जो मतदान केंद्र तक नहीं जा सकते हैं. उनहोंने कहा हमारा काम घर बैठे ही हो गया, इसकी हमें खुशी है. वहीं मेघावा निवासी 87 वर्षीय कोजाराम बिश्नोई व दिव्यांग गुडी देवी ने भी घर बैठे ही होम वोटिंग के तहत मतदान किया.

Trending news