सांचौर पुलिस की कार्रवाई, दो बड़े तस्कर भाइयों की डेढ़ करोड़ की संपत्ति फ्रीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2268660

सांचौर पुलिस की कार्रवाई, दो बड़े तस्कर भाइयों की डेढ़ करोड़ की संपत्ति फ्रीज

Sanchore News: राजस्थान के सांचौर जिले में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले 2 भाइयों की करीब डेढ़ करोड़ से अधिक की संपत्ति को फ्रीज किया गया है. 

 

Sanchore News

Sanchore News: राजस्थान के सांचौर जिले में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले तस्करों के विरुद्ध कड़ा एक्शन लिया है. पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त दो तस्करों की संपत्ति को फ्रीज करने की कार्रवाई की है. अनैतिक और मादक पदार्थों से तस्करी से अर्जित की गई करीब डेढ़ करोड़ से अधिक की संपत्ति को फ्रीज किया गया है. 

पुलिस ने दो आलीशान बंगले सहित 744 ग्राम सोने के आभूषण के साथ डेढ़ करोड़ की अनैतिक गतिविधियों और मादक पदार्थों की तस्करी से अर्जित संपत्ति को फ्रीज किया. पुलिस की ओर से उक्त संपत्ति का फ्रीज बोर्ड भी लगाया गया है. शेष संपत्ति और अन्य मादक पदार्थों के तस्करों की संपत्ति को फ्रीज की प्रक्रिया जारी है. 

सांचौर जिला पुलिस अधीक्षक हरिशंकर ने बताया कि दाता निवासी भुताराम उर्फ भभुताराम और जेताराम जाति विश्नोई की संपत्ति पर कार्रवाई की गई है. इसमें तत्कालीन एसपी सागर राणा और तत्कालीन पुलिस निरक्षक बाबूलाल थानाधिकारी थाना करडा द्वारा दोनों तस्करों की सम्पति का ब्योरा तैयार करके उसे चिन्हित कर एनडीपीएस एक्ट की धारा 68 एफ (1) के तहत फीज करवाने की प्रकिया शुरू की थी. इस बाबत दिल्ली की एनडीपीएस ब्यूरो कार्यालय से संपति फ्रीज करने के आदेश मिलने पर यह कार्रवाई की है. 

गौरतलब है कि मादक पदार्थ तस्कर भुताराम उर्फ भभूताराम के खसरा नम्बर 1455/580 में 203 वर्ग मीटर पर बने करीब 50 लाख का मकान, 744 ग्राम सोने के आभूषण को फ्रीज किया है. वहीं, इसी तस्कर के भाई जेताराम के खसरा नंबर 1455/580 में 203 वर्ग मीटर पर बने करीब 50 लाख के मकान को फ्रीज किया है. इन सभी की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है. तस्कर जेताराम पर 5 और भुताराम उर्फ भभूताराम पर 7 मामले दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ेंः IMD की सूची में राजस्थान के 12 तपते जिले, यहां पारा पहुंचा 50 पार, अलर्ट जारी

यह भी पढ़ेंः RBSE 10th Board Result 2024 Live:बड़ी खबर,आज शाम 5 बजे घोषित होगा 10वीं के रिजल्ट

Trending news