संचोर में सड़क मार्ग पर जलभराव से ग्रामीण परेशान, प्रशासन से की सड़क बनाने की मांग
Advertisement

संचोर में सड़क मार्ग पर जलभराव से ग्रामीण परेशान, प्रशासन से की सड़क बनाने की मांग

जालोर जिले की  सांचोर क्षेत्र के बड़सम से पलादर जाने वाले सड़क मार्ग पर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की लापरवाही से जलभराव होने से ग्रामीणों को  काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

संचोर में सड़क मार्ग पर जलभराव से ग्रामीण परेशान, प्रशासन से की सड़क बनाने की मांग

Sanchore: जालोर जिले की  सांचोर क्षेत्र के बड़सम से पलादर जाने वाले सड़क मार्ग पर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की लापरवाही से जलभराव होने से ग्रामीणों को  काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के मौसम में  पानी सड़कों तक भर जाता है. जिससे जल भराव की स्थिति बनी जाती है. तो वहीं, रात के समय बाइक सवार अक्सर सड़क पर बने गढ्ढों में गिरकर चुटहिल हो जाते हैं. इस बारे में ग्रामीणों की तरफ से  प्रशासन से कई बार शिकायत की गई, पर अब तक समस्या का समाधान नहीं हुआ. ऐसे में विभागीय अधिकारियों के जरिए इस समस्या के  इसको लेकर अभी तक गंभीता नहीं दिखाई है.

यह भी पढ़ें - सेना भर्ती में टीओडी योजना लागू करने के विरोध में बेरोजगार सेना ने किया हंगामा, कही ये बात

इलाके में रहने वाले इस परेशानी से जूझ रहे ग्रामीणों ने अब इस समस्या को लेकर जिला प्रशासन से इस ग्रेवल सड़क मार्ग पर डामरीकरण सड़क बनाने की मांग को लेकर पत्र भेजा है. भेजे गए पत्र में ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि, सांचौर उपखण्ड क्षेत्र के बड़सम गांव से पलादर जाने वाले सड़क मार्ग पर जगह-जगह पानी का भराव है. जिसके कारण लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सात ही इस पत्र में ग्रामीणों ने बताया कि, गांव में पलादर इलाके से होते हुए, गुजरात जाने वाले मुख्य रास्ते तक यह मार्ग जाता है. 

ऐसे में इस मार्ग पर दिनभर लोगों का आवागमन बना रहता है लेकिन, पक्की सड़क ना होने के कारण बारिश के मौसम में जगह-जगह पानी भर जाता है. जिसके कारण पैदल या बाइक पर जाने वालों को परेशान होना पड़ता है. ग्रामीणों ने बताया कि, कई सालों पहले बड़सम से लेकर पलादर जाने वाले मार्ग पर पंचायत से ग्रेवल सड़क का निर्माण करवाया गया था. लेकिन ग्रेवल की क्वालिटी घटिया होने के कारण यह कुछ समय बाद ही बिखर गया था. जिसके बाद से इस सड़क मार्ग पर आवागमन करने वाले परेशान हो रहे है.

Reporter: Dungar Singh

अपने जिले की खबरों को जानने के लिए यहां क्लिक करें-  

Trending news