न्यूड कंटेंट बनाकर भाई ने बहन को किया ब्लैकमेल, देखते ही देखते हो गया कांड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1822832

न्यूड कंटेंट बनाकर भाई ने बहन को किया ब्लैकमेल, देखते ही देखते हो गया कांड

झालावाड़ न्यूज: सोशल मीडिया पर लड़की की फर्जी आईडी बनाकर ब्लैकमेलिंग करने के मामले में आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले की जांच में पुलिस टीम जुट गई है.

न्यूड कंटेंट बनाकर भाई ने बहन को किया ब्लैकमेल, देखते ही देखते हो गया कांड

झालावाड़: झालावाड़ साइबर थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर लड़कियों के नाम से फर्जी आईडी बनाकर अश्लील चैटिंग करने, न्यूड कंटेट बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. साथ ही आरोपी के द्वारा काम में लिए जाने वाले  मोबाइल और सिमकार्ड  भी जब्त किए हैं. पकड़ा गया आरोपी रिश्ते में पीड़िता का दूर का भाई बताया जा रहा है.

एडल्ट कन्टेंट वायरल करने की दी धमकी

मामले की जानकारी देते हुए एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि मार्च माह में झालावाड़ जिले की निवासी एक युवती ने किसी अज्ञात व्यक्ति की ओर से इंस्टाग्राम पर उसके नाम और फोटो को यूज कर फर्जी आईडी बनाने और पीड़िता और उसकी मां के एडिटेड अश्लील फोटो और एडल्ट कन्टेंट बनाकर दोस्तों व परिजनों को पोस्ट वायरल करने की धमकी देने और ब्लैकमेल करने की शिकायत झालावाड़ साइबर थाने में की थी. 

जिसके बाद मामले में प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया. साइबर पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान कर ऐप इंस्टाग्राम और गूगल सर्विसेज से लॉगिन और एक्सेस डाटा प्राप्त कर मामले की जांच की, तो पीड़िता के ही रिश्तेदारी में भाई लगने वाले हर्षित सोनी निवासी बोडा जिला राजगढ़, मध्य प्रदेश निवासी द्वारा यह अपराध करना पाया. जिस पर पुलिस ने आरोपी हर्षित सोनी को गिरफ्तार किया.

खुद को लेस्बिन गर्ल बताया

झालावाड़ एसपी रिचा तोमर ने बताया कि आरोपी के द्वारा सोशल मीडिया अपना फर्जी अकाउंट बनाते हुए खुद को लेस्बिन गर्ल बताया, उसके बाद पीड़िता को इंस्टाग्राम पर फॉलो कर पीड़िता के साथ अश्लील चैटिंग कर न्यूड फोटो देने की मांग की. बाद में पीड़िता के द्वारा मना करने पर आरोपी द्वारा पीड़िता तथा उसकी मां के फोटो में एडिटिंग कर अश्लील कंटेंट तैयार कर उसे सोशल मीडिया की डीपी पर लगा दिया. 

आरोपी के द्वारा फर्जी ईमेल आईडी से इंस्टाग्राम पर कई अकाउंट बनाकर पीड़िता को फॉलो किया गया. एचपी रिचार्ज तोमर ने सोशल मीडिया यूजर्स को अननोन फ्रेंड्स व सोशल अकाउंट्स से बचने की अपील की है.

ये भी पढ़ें

वो 10 चीजें जो राजस्थान को बनाती हैं दूसरे से अलग

क्या बीयर या वोदका पीने से घट जाएगा स्पर्म काउंट, जानिए जवाब

एक कप गुड़ की चाय और बढ़ते वजन के साथ इन रोगों को कहिए बाय-बाय

जानिए स्मार्टफोन योजना में कौनसी कंपनी के मिल रहे फ्री मोबाइल, 6 हजार से ज्यादा का होगा फायदा

 

Trending news