झालावाड़ में सरपंच संघ का प्रदर्शन, डीएम को 36 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1284161

झालावाड़ में सरपंच संघ का प्रदर्शन, डीएम को 36 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

झालावाड़ जिला सरपंच संघ के तत्वावधान में सोमवार को झालावाड़ मिनी सचिवालय में जिले भर के सरपंचों ने प्रदर्शन किया. अपनी 36 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला कलेक्टर भारती दीक्षित को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान सरपंच संघ द्वारा मांगे पूरी नहीं होने पर आगामी 5 अगस्त से जयपुर में आंदोलन की चेतावनी भी दी गई.

 

डीएम को 36 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन.

Jhalawar: सरपंच संघ जिला अध्यक्ष अर्जुन सिंह गौड़ ने बताया कि राजस्थान सरपंच संघ के तत्वावधान में सोमवार को प्रदेश भर में जिला स्तर पर प्रदर्शन और ज्ञापन का कार्यक्रम रखा गया है. इसी के तत्वावधान में झालावाड़ जिले के सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच भी आज मिनी सचिवालय पहुंचे हैं.अपनी 36 सूत्रीय मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है. इसमें उनकी प्रमुख मांग है कि मनरेगा कार्यों में पक्का निर्माण कार्यों को भी स्वीकृति दी जाए, जिससे ग्राम पंचायतो के विकास को गति दी जा सके. इसके साथ ही सरपंचों को जांच के नाम पर अनावश्यक तौर पर प्रशासनिक अधिकारियों और जांच एजेंसी द्वारा परेशान किया जाता है.

यहां तक कि चुने गए जनप्रतिनिधियों को चोर साबित करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसका सरपंच संघ विरोध करता है. यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो आगामी 5 अगस्त से सभी जनप्रतिनिधि सरपंच जयपुर में आंदोलन करेंगे.

Reporter- Mahesh Parihar

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Aaj ka Rashifal: मंडे के दिन इन राशियों का भाग्य देगा साथ, मेष पर होगी धन की बरसात, जानें आज का राशिफल

Trending news