Jhalawar News: हाड़ौती के शिक्षक व कवि शिवचरण सेन हत्याकांड का खुलासा, स्कूल का पूर्व छात्र ही निकला मुख्य हत्यारा
Advertisement

Jhalawar News: हाड़ौती के शिक्षक व कवि शिवचरण सेन हत्याकांड का खुलासा, स्कूल का पूर्व छात्र ही निकला मुख्य हत्यारा

 झालावाड़ पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गत 4 अप्रैल को गिरधरपुरा सरकारी स्कूल में सेवारत शिक्षक व जाने-माने हाड़ोती के कवि शिवचरण सेन की विद्यालय से घर लौटते समय गिरधरपुरा मार्ग पर अज्ञात बदमाशों ने चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी थी. 

Jhalawar News: हाड़ौती के शिक्षक व कवि शिवचरण सेन हत्याकांड का खुलासा, स्कूल का पूर्व छात्र ही निकला मुख्य हत्यारा

Jhalawar Crime News: जिले के झालरापाटन थाना क्षेत्र के गिरधरपुरा सरकारी विद्यालय से घर लौट रहे हाड़ौती के जाने-माने कवि और शिक्षक शिवचरण सेन की अज्ञात बदमाशों ने चाकू से गोदकर नृशंस हत्या कर दी थी. मामले का आज झालावाड़ पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने खुलासा कर दिया. हत्याकांड में गिरधरपुरा सरकारी विद्यालय का एक पूर्व छात्र ही मास्टरमइंड निकला. पुलिस ने वारदात में शामिल कुल तीन नाबालिगों को निरुद्ध किया है. आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त हथियार और घटना के बाद लूटी गई शिक्षक की बाइक को भी बरामद कर लिया गया.

झालावाड़ पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने मामले का किया खुलासा

झालरापाटन थाना परिसर में आयोजित एक प्रेस वर्ता में झालावाड़ पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गत 4 अप्रैल को गिरधरपुरा सरकारी स्कूल में सेवारत शिक्षक व जाने-माने हाडोती भाषा के कवि शिवचरण सेन की विद्यालय से घर लौटते समय गिरधरपुरा मार्ग पर अज्ञात बदमाशों ने चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी थी. घटना के बाद से ही एसपी रिचा तोमर के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा, डीएसपी बृजमोहन मीणा, कोतवाली तथा झालरापाटन थानाधिकारी सहित करीब 100 पुलिस जवानों की टीम दिन-रात अनुसंधान में जुटी रही.

वारदात में शामिल तीन नाबालिग को कोटा से डिटेन किया

 इस दौरान घटनास्थल के 10 किलोमीटर के परिधि क्षेत्र में सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए, तो वही हजारों मोबाइल नंबरों को भी एनालिसिस किया गया. घटनास्थल के आसपास एक्टिव मोबाइल नंबर को ट्रेस किया गया और विद्यालय के स्टाफ तथा छात्रों सहित ग्रामीणों से हुई पूछताछ पर कड़ी से कड़ी मिलाते हुए पुलिस ने वारदात में शामिल तीन नाबालिग आरोपियों को कोटा शहर से डिटेन किया. पूछताछ के बाद आरोपियों की निशानदेही पर शिक्षक की हत्या में प्रयुक्त किए गए चाकू तथा शिक्षक की बाइक को भी पुलिस ने बरामद कर लिया.

एसपी रिचा तोमर ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गिरधरपुरा में सेवारत शिक्षक शिवचरण सेन ने विद्यालय में अध्ययन कर रहे एक छात्र के साथी छात्रा से प्रेम प्रसंग की जानकारी मिलने पर आरोपी छात्र को स्कूल स्टाफ और छात्रों के सामने फटकार लगाई थी. जिसके बाद छात्र को टीसी देकर स्कूल से निष्कासित कर दिया था.  आरोपी छात्र तब से ही शिक्षक शिवचरण सेन से बदला लेने की फिराक में था. लेकिन शिक्षक अन्य साथी शिक्षकों के साथ एक कार से आते थे. ऐसे में उस का मौका नहीं लग पाया. गत 4 अप्रैल को शिक्षक बाइक से स्कूल आए थे, जिसकी जानकारी आरोपी पूर्व छात्रों को थी.

ये भी पढ़ें- Merta: IG रूपिंदर सिंह ने किया CO ऑफिस का दौरा, क्राइम संबंधी फाइलों पर दिए दिशा निर्देश

गिरधरपुरा मार्ग पर घेर कर चाकू से बुरी तरह से गोद दिया

 ऐसे में वे सभी मार्ग में घात लगा कर बैठ गए और स्कूल से घर लौट रहे शिक्षक को गिरधरपुरा मार्ग पर घेर लिया और चाकू से बुरी तरह गोद कर नृशंस हत्या कर दी. वारदात के बाद आरोपी तीनों नाबालिक पूर्व-छात्र मृतक शिक्षक की बाइक लेकर फरार हो गए. इस दौरान वह पहले मध्यप्रदेश के रतलाम गए, जहां से बाइक की नंबर प्लेट बदलकर कोटा पहुंच गए, जहां पुलिस ने हत्याकांड के आरोपी तीनों नाबालिक पूर्व छात्रों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि कहीं वारदात में अन्य लोग भी तो शामिल नहीं रहे.

Trending news