खिलखिला उठे सीएम अशोक गहलोत,पूछा था गाय है घर में-लाभार्थी महिला बोली मिट्ठू (तोता) है
Advertisement

खिलखिला उठे सीएम अशोक गहलोत,पूछा था गाय है घर में-लाभार्थी महिला बोली मिट्ठू (तोता) है

Jhalawar:  झालावाड़ की मिनी सचिवालय सभागार में लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया.झालावाड़ के लाभार्थी का जवाब सुनकर खिलखिला उठे सीएम गहलोत. जानें सीएम के सवाल पर क्या बोली है महिला.

 

खिलखिला उठे सीएम अशोक गहलोत,पूछा था गाय है घर में-लाभार्थी महिला बोली मिट्ठू (तोता) है

Jhalawar: आमजन को महंगाई से राहत प्रदान करने के लिए उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा संचालित इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के शुभारंभ के अवसर पर आज झालावाड़ की मिनी सचिवालय सभागार में लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें जिला कलेक्टर आलोक रंजन,कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गुर्जर सहित कांग्रेस के आला नेता व पदाधिकारी गण सहित सैकड़ों लाभार्थी महिलाएं मौजूद रही. 

राहत पर आभार जताया

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा झालावाड़ जिले की लाभार्थी महिलाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात भी की गई,तो वही लाभार्थी महिलाओं ने भी मुख्यमंत्री द्वारा महंगाई के दौर में विभिन्न फ्लैग शिप योजनाओं के माध्यम से दी गई राहत पर आभार जताया.

प्रदेश सरकार द्वारा आमजन को राहत पहुंचाने के लिए जहां एक और महंगाई राहत कैंप के माध्यम से अधिक से अधिक लाभार्थियों के रजिस्ट्रेशन किए गए हैं, तो वही प्रदेश सरकार द्वारा आज से इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना का भी शुभारंभ कर दिया गया.

लाभार्थी उत्सव का आयोजन 

जिसके तहत झालावाड़ मिनी सचिवालय के सभागार में लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया,जिसमें जिला कलेक्टर की मौजूदगी में सैंकड़ों लाभार्थी महिलाओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुरू की गई योजना का लाइव प्रसारण देखा. इस दौरान झालावाड़ जिले की लाभार्थी महिला ममता सुमन और हेमलता ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. 

10 कल्याणकारी योजनाओं का उसे लाभ मिला 

मुख्यमंत्री से बात करते हुए लाभार्थी महिला ममता सुमन ने कहा कि वह विधवा महिला है,ऐसे में बड़ी मुश्किल से महंगाई के दौर में अपना घर खर्चे चला पाती है,लेकिन हाल ही में महंगाई राहत कैंप के माध्यम से प्रदेश सरकार की 10 कल्याणकारी योजनाओं का उसे लाभ मिला है, जिससे उसका जीवन यापन करना अब काफी सरल हो जाएगा. ममता सुमन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का इन योजनाओं को लेकर खासा आभार भी जताया.
 
झालावाड़ से लाभार्थी महिला के सीएम अशोक गहलोत से बात करने के दौरान एक पल हंसी ठहाको का भी उस समय देखने को मिला,जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लाभार्थी महिला ममता सुमन से पूछा कि क्या उसके घर में गाय भी है,तो मुख्यमंत्री गहलोत के सवाल का जवाब देते हुए लाभार्थी ममता ने बड़े ही भोलेपन से जवाब देते हुए कहा कि   "उसके घर में गाय तो नहीं पाल रखी लेकिन उसके घर में मिट्ठू यानी तोता है.

गहलोत खिलखिला कर हंस पड़े

लाभार्थी महिला का जवाब सुनकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खिलखिला कर हंस पड़े,तो वहीं झालावाड़ मिनी सचिवालय के सभागार में जिला कलेक्टर आलोक रंजन सहित सैकड़ों महिलाएं भी खिलखिला उठी और पूरा सभागार ठहाके से गूंज उठा.

बाद में जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने भी लाभार्थी उत्सव के दौरान झालावाड़ जिले के लाभार्थियों को मिले सब्सिडी राशि की जानकारी दी तो वही कांग्रेश जिला अध्यक्ष विरेंद्र गुर्जर ने भी महंगाई राहत कैंप के संचालन व लाभार्थियों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में मीडिया से बात की.

ये भी पढ़ें- अलवर में पुलिस वालों से भिड़ गए गो तस्कर,रात के अंधेर में पत्थर बरसाकर हुए नदारद

 

Trending news