ट्रांसफार्मर से फैले करंट से हुआ बड़ा हादसा, पुत्र और पुत्री झुलसे, पिता की हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219323

ट्रांसफार्मर से फैले करंट से हुआ बड़ा हादसा, पुत्र और पुत्री झुलसे, पिता की हुई मौत

झालावाड़ जिले के बकानी क्षेत्र के मोलक्या कला गांव में आज सुबह पिता पुत्र और पुत्री ट्रांसफार्मर में फैले करंट की चपेट में आ गए.

करंट से हुआ बड़ा हादसा

Khanpur: राजस्थान के झालावाड़ जिले के बकानी क्षेत्र के मोलक्या कला गांव में आज सुबह पिता पुत्र और पुत्री ट्रांसफार्मर में फैले करंट की चपेट में आ गए. हादसे में गंभीर रूप से झुलसे पिता जगदीश की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं पुत्र और पुत्री को भी प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है. 

बकानी थाना पुलिस ने बताया कि मोलक्या कला गांव निवासी जगदीश का पुत्र घर के समीप ट्रांसफार्मर के पास से निकल रहा था और उसी दौरान ट्रांसफार्मर के खुले तार के कारण गीली जमीन में फैले करंट की चपेट में आ गया. उसकी बड़ी बहन सीताबाई उसे करंट से छुड़ाने पहुंची, तो वह भी करंट से चिपक गई. पिता जगदीश ने जैसे ही दोनों बच्चों को देखा वह भी दौड़ता हुआ दोनों को छुड़ाने पहुंचा लेकिन वह भी करंट से चिपक गया. ग्रामीणों ने लकड़ी के डंडों की मदद से तीनों को करंट से दूर किया और बकानी चिकित्सालय लाए, जहां पिता जगदीश को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. 

गंभीर झुलसे पुत्र पुत्री प्रेमचंद और सीताबाई को भी प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है. गौरतलब है कि जिले में मानसून पूर्व बारिश का दौर शुरू हो चुका है लेकिन विद्युत कर्मियों की लापरवाहियां हादसों का कारण बनी हुई है. इस घटना में भी मोलाक्या कला के ट्रांसफार्मर का एक तार खुलकर जमीन के सटा था और जमीन गीली हो जाने से करंट फैल गया और तीनों उसकी चपेट में आ गए, जिसमें एक की दर्दनाक मौत हो गई.

Reporter: Mahesh Parihar

यह भी पढ़ें - पानी भरने को लेकर हुआ विवाद, व्यापारी से मारपीट कर दुकान में की तोड़फोड़

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news