विभिन्न मांगों को लेकर किसानों का महा प्रदर्शन, हजारों किसानों ने शहर में निकाली रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342388

विभिन्न मांगों को लेकर किसानों का महा प्रदर्शन, हजारों किसानों ने शहर में निकाली रैली

 जिले मे पिछले दिनों अतिवृष्टि से हुए फसलों के खराबे सहित किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर आज भारतीय किसान संघ के बैनर तले हजारों किसानो ने झालावाड़ जिला मुख्यालय पहुंच कर शहर में आक्रोश रैली निकाली और बाद में कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन सौंपा.

विभिन्न मांगों को लेकर किसानों का महा प्रदर्शन, हजारों किसानों ने शहर में निकाली रैली

झालावाड़: जिले मे पिछले दिनों अतिवृष्टि से हुए फसलों के खराबे सहित किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर आज भारतीय किसान संघ के बैनर तले हजारों किसानो ने झालावाड़ जिला मुख्यालय पहुंच कर शहर में आक्रोश रैली निकाली और बाद में कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन सौंपा. हालांकि, ज्ञापन के दौरान कलेक्टर और किसान संघ पदाधिकारियों में तीखी नोंकझोंक भी हुई.

खंडिया चौपाटी से हजारों किसान रैली निकालते हुए मिनी सचिवालय पहुंचे और केंद्र और राज्य सरकार पर किसानों की अवहेलना का आरोप लगाया. इस दौरान किसानों के बड़े प्रदर्शन को देखते हुए मिनी सचिवालय स्थित कलेक्ट्रेट पर भारी पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया.

प्रदर्शन कर रहे भारतीय किसान संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बताया कि जिले में पिछले दिनों हुई भारी बारिश से बाढ़ के हालात बने थे, ऐसे में किसानों की सारी फसलें चौपट हो गई है. किसानों को पिछले वर्ष भी हुई अतिवृष्टि का ना तो अब तक कोई मुआवजा मिल पाया है और ना ही इस वर्ष अब तक कोई अधिकारी और राजस्व विभाग के कर्मचारी किसानों के खेतों तक पहुंचे हैं.

भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने इस दौरान राजनीतिक दलों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और सीएम अशोक गहलोत ने भी हवाई दौरा कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया था, लेकिन उसके बाद भी अब तक सरकार ने किसानों के आंसू पहुंचने के लिए कोई कदम नहीं उठाए हैं.

केवल आश्वासन के भरोसे किसान अब तक सरकार की ओर देख रहा है, लेकिन अब किसान इस स्थिति को ज्यादा समय तक बर्दाश्त नहीं करेगा, इसीलिए आज आक्रोश रैली के माध्यम से किसानों द्वारा सरकार को चेतावनी दी गई है.

Reporter- Mahesh Parihar 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news