Jhalawar में सांसद दुष्यंत सिंह ने पेयजल संकट को लेकर ली जिला स्तरीय बैठक
Advertisement

Jhalawar में सांसद दुष्यंत सिंह ने पेयजल संकट को लेकर ली जिला स्तरीय बैठक

सांसद दुष्यंत सिंह ने इस दौरान पीएचईडी अधिकारियों को चिन्हित क्षेत्रों में टैंकरों से जलापूर्ति करने के निर्देश दिए.

इस दौरान सांसद दुष्यंत सिंह ने किसान मेले का अवलोकन भी किया.

Jhalawar: झालावाड़ बारां सांसद दुष्यंत सिंह मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर झालावाड़ पहुंचे. इस दौरान सांसद दुष्यंत सिंह ने जिले में बढ़ते पेयजल संकट को लेकर मिनी सचिवालय सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में जिला कलेक्टर भारती दीक्षित तथा विधायक गोविंद रानीपुरिया, नरेंद्र नागर तथा कालूराम मेघवाल सहित कई जनप्रतिनिधि गण भी मौजूद रहे.

खबर के मुताबिक, दोपहर करीब 1:00 बजे झालावाड़ मिनी सचिवालय पहुंचे सांसद दुष्यंत सिंह ने सभागार में पेयजल संकट को लेकर पीएचइडी और डिस्कोम सहित विभिन्न विभागीय अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में एकांतरे जल आपूर्ति तथा कई क्षेत्रों में जलापूर्ति नहीं मिल पाने को लेकर नाराजगी जताई. 

सांसद दुष्यंत सिंह ने इस दौरान पीएचईडी अधिकारियों को चिन्हित क्षेत्रों में टैंकरों से जलापूर्ति करने के निर्देश दिए. इस दौरान सांसद दुष्यंत सिंह जलजीवन मिशन तथा अमृत योजना के क्रियान्वयन में हो रही देरी को लेकर भी काफी नाराजगी जताई और पीएचईडी अधिकारियों को जमकर लताड़ा.

बाद में सांसद दुष्यंत सिंह ने डिस्कोम के अधीक्षण अभियंता के. के. शुक्ला को भी जमकर फटकार लगाई और अघोषित बिजली आपूर्ति के कारण पेयजल आपूर्ति में आ रही बाधा तथा सिंचाई कार्यों में भी किसानों को हो रही परेशानी को लेकर विद्युत आपूर्ति में सुधार करने के निर्देश दिए.

सांसद दुष्यंत सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यकाल में झालावाड़ जिले में विकास कार्यों को अवरूद्ध कर दिया गया है. यहां तक कि खनन मंत्री के प्रभारी रहने के दौरान यहां अवैध गिट्टी क्रेशरो का संचालन हो रहा। जनता इन सब चीजों को समझ रही है.

जिला स्तरीय बैठक से पहले सांसद दुष्यंत सिंह कृषि विज्ञान केंद्र पहुंचे, जहां 'किसानों की भागीदारी-प्राथमिकता हमारी' किसान मेले में शिरकत की और विभिन्न चयनित किसानों को सम्मानित भी किया. इस दौरान सांसद दुष्यंत सिंह ने किसान मेले का अवलोकन भी किया.

रिपोर्ट: महेश परिहार

Trending news