Jhunjhunu: डीएम की अध्यक्षता में हुई भूजल समिति की बैठक,अटल भूजल योजना के क्रियान्वयन पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2120068

Jhunjhunu: डीएम की अध्यक्षता में हुई भूजल समिति की बैठक,अटल भूजल योजना के क्रियान्वयन पर हुई चर्चा

Jhunjhunu news: झुंझुनूं जिले में अटल भूजल योजना के क्रियान्वयन के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई.

भूजल समिति की बैठक

Jhunjhunu news: झुंझुनूं जिले में अटल भूजल योजना के क्रियान्वयन के लिए गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई. बैठक में जल सुरक्षा योजना की समीक्षा की गई.

 खेतड़ी उपखंड की 44 ग्राम पंचायतों के जल सुरक्षा प्लान में वार्षिक कार्य योजना पर चर्चा करते हुए प्रगति रिपोर्ट को लेकर जिला कलेक्टर को विभागीय अधिकारियों द्वारा अवगत करवाया गया. 

अटल भूजल योजना प्रभारी भूजल वैज्ञानिक राजेश पारीक ने बताया कि खेतड़ी पंचायत समिति में अटल भूजल योजना के तहत दिए गए कार्यों को लेकर जिला कलेक्टर को अवगत करवाया गया. 

जिला कलेक्टर ने योजना में शामिल सातों विभाग के अधिकारियों को योजना की शेष प्रगति को जल्द पूर्ण करते हुए नोडल अधिकारियों को अवगत करवाने के निर्देश दिए. वर्ष 2024-25 की कार्य योजना को उपलब्ध करवाने के लिए निर्देश दिए हैं. जिला कलेक्टर ने वर्ष 2024-25 के लिए जल सुरक्षा योजना को लेकर भी निर्देशित किया.

झुंझुनूं की और खबरें पढ़ें...

बिजली निगम के अधिकारी अपने काम के प्रति कितने सजग हैं. इसका अंदाजा झुंझुनूं के सूरजगढ़ के लोटिया गांव में टूटकर गिरे बिजली के पोल को देखकर सहज ही लगाया जा सकता है. दो दिन पहले यह बिजली का पोल टूट गया था और तब से मकान की दीवार के सहारे लोगों ने पाइप- लाठियों की मदद से पोल को निचे गिरने से रोक रखा हैं. 

सूरजगढ़ के लोटिया में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया
लोगों का कहना है कि गनिमत है इससे अब तक कोई जनहानि नहीं हुई. लेकिन अगर हालात यूं ही रहे तो कभी भी कोई हादसा हो सकता है. बिजली का पोल गिरने से तार ढिले होने से मकानों में करंट आने का भय सता रहा है. टूटे पोल के पास ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया.

विद्युत विभाग के अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
लोगों का कहना था कि पोल को बदलने को लेकर ग्रामीण कई बार विभाग के अधिकारियों को बता चुके हैं. लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी इस और कोई ध्यान नहीं देने से बड़ा हादसा होने का अंदेशा बना हुआ है.

यह भी पढ़ें:राजस्थान रोडवेज बस ने बाइक को मारी टक्कर,युवक की दर्दनाक मौत

Trending news