नवलगढ़: मुकुंदगढ़ में दिनदहाड़े गौवंश किया घायल, गौसेवकों में पनपा आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2022131

नवलगढ़: मुकुंदगढ़ में दिनदहाड़े गौवंश किया घायल, गौसेवकों में पनपा आक्रोश

Nawalgarh, Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं के मुकुंदगढ़ में दिनदहाड़े एक गौवंश को घायल करने का मामल सामने आया, जिसके बाद गौ सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गिरी महाराज पहुंचे और कार्रवाई की मांग की. 

नवलगढ़: मुकुंदगढ़ में दिनदहाड़े गौवंश किया घायल, गौसेवकों में पनपा आक्रोश

Nawalgarh, Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं के मुकुंदगढ़ में दिनदहाड़े एक गौवंश का पैर काटने पर हंगामा हो गया है. मामले की सूचना पर राजस्थान गौ सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गिरी महाराज भी मुकुंदगढ़ पहुंचे और कार्रवाई की मांग की.

दोनों पक्षों में हुई गाली-गलौच
जानकारी के मुताबिक, मुकुंदगढ़ के एक आश्रम में आसाम के कुछ बच्चे रहते है. वे आश्रम के साथ लगती जगह पर हथियार के साथ एक गौवंश के पैर काट रहे थे, जब ग्रामीणों ने ऐसा करते देखा तो यह बच्चे ग्रामीणों से ही उलझ गए. दोनों पक्षों में गाली-गलौच हुई. आरोप यह भी लगाया गया है कि आश्रम में रहने वाले संत ने भी ग्रामीणों के साथ बहस की. गौवंश के पैर काटने की सूचना पर गौसेवक बड़ी संख्या में पहले मौके पर और बाद थाने में इकट्ठा हो गए. 

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: राम मंदिर के लिए 20 साल से साइकिल चला रहा ये बुजुर्ग, अहमदाबाद से पहुंचेंगे अयोध्या

आंदोलन की दी चेतावनी
इस मामले में बलरिया निवासी सुभाष महला ने आश्रम के एक संत और कुछ बच्चों के खिलाफ रिपोर्ट दी है. इधर, थाने में पहुंचे गौ सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष दिनेशगिरी महाराज ने कहा है कि यदि 10 दिन में कार्रवाई नहीं होती है, तो बाजार बंद कर रास्ता जाम किया जाएगा. दिनेशगिरी महाराज ने कहा कि मुकुंदगढ़-नवलगढ़ क्षेत्र में एक के बाद एक गौ तस्करी और गौवंश पर हमले की घटनाएं सामने आ रही हैं, जो एक षड़यंत्र की ओर इशारा कर रहा है. यदि पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं करेगी तो आंदोलन किया जाएगा. 

इस मौके पर मंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष प्रदीप मुहाल भी पहुंचे, जिन्होंने घटना की निंदा की और कहा कि जब भी गौसेवकों का आह्वान होगा. व्यापार मंडल उनके साथ खड़ा रहेगा लेकिन इस तरह की घटनाएं क्षेत्र में बर्दाश्त नहीं होगी.

यह भी पढ़ेंः खंडार में वृद्ध महिला की हत्या, मकान के चारों ओर फैला खून

Trending news