सिंघाना के आस-पास देखा गया पैंथर का मूवमेंट, रेंजर सहित वन विभाग की टीम रेस्क्यू के लिए जुटी
Advertisement

सिंघाना के आस-पास देखा गया पैंथर का मूवमेंट, रेंजर सहित वन विभाग की टीम रेस्क्यू के लिए जुटी

Panthers movement: पिछले दो दिन से पैंथर सिंघाना के आसपास के क्षेत्र में घूम रहा है. जिसको लेकर वन विभाग को सूचित किया जा चुका है. वन विभाग के रेंजर विजय कुमार फगेड़िया ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना मिली है कि सिंघाना के आसपास के क्षेत्र में एक पैंथर घूम रहा है. जिसकी सूचना पर टीमें लगाई गई हैं.

पैंथर का मूवमेंट.

Panthers Movement: सिंघाना के पास पिछले दो दिन से एक पैंथर घूम रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. पैंथर के रेस्क्यू करने को लेकर वन विभाग की टीमें लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन वन विभाग की टीम से अभी पैंथर पकड़ से काफी दूर है. जानकारी के अनुसार बीती रात को सिंघाना-नारनौल सड़क किनारे पर एक पैंथर देखा गया.

पैंथर सिंघाना के आसपास के क्षेत्र में घूम रहा
इस दौरान वहां से गुजर रहे गाड़ी चालक ने पैंथर को सड़क किनारे खड़ा देखकर अपनी गाड़ी रोक ली तो वह पैंथर सड़क से खेतों की ओर भाग गया. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दो दिन से पैंथर सिंघाना के आसपास के क्षेत्र में घूम रहा है. जिसको लेकर वन विभाग को सूचित किया जा चुका है. वन विभाग के रेंजर विजय कुमार फगेड़िया ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना मिली है कि सिंघाना के आसपास के क्षेत्र में एक पैंथर घूम रहा है. जिसकी सूचना पर टीमें लगाई गई हैं.

क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन
वन विभाग की टीम ने उस के पग मार्क के निशान के आधार पर सिंघाना, डूमोली, पचेरी कलां, भालोठ, कुहाड़वास तक के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है. उन्होंने बताया कि इस पैंथर के चिप नहीं लगी होने के कारण उसकी लोकेशन सही तरीके से ट्रेस नहीं हो पा रही है. पैंथर का जल्द ही रेस्क्यू कर वन क्षेत्र खेतड़ी बांसियाल रिजर्व कंजर्वेशन में छोड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu Teacher Arrested : एसएस मोदी विद्या विहार के छात्र से मारपीट मामले में आरोपी शिक्षक गिरफ्तार, प्रिंसिपल से पुलिस करेगी पूछताछ

पकड़ से दूर
इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को पैंथर दिखाई दे तो वह तुरंत वन विभाग की टीम को सूचित करें. ताकि जल्द ही उसे पकड़कर वन क्षेत्र लाया जाए. खेतड़ी-बांसियाल रिजर्व कंजर्वेशन को वन अभ्यारण बनाया जा रहा है. इसमें पैंथर का कुनबा करीब एक दर्जन से अधिक हो गया है. खेतड़ी-बांसियाल कंजर्वेशन में पूर्व में छोड़े गए पैंथरों के वन विभाग की ओर से चिप लगाई हुई है. जिसे समय-समय पर उनकी लोकेशन ट्रेस कर पता लगाया जा सकता है.

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news