Petrol Pump Strike News:झुंझुनूं में पेट्रोल पंप रहे बंद,संचालकों ने धरना देकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2150047

Petrol Pump Strike News:झुंझुनूं में पेट्रोल पंप रहे बंद,संचालकों ने धरना देकर किया प्रदर्शन

Petrol Pump Strike News:झुंझुनूं जिले का हर दूसरा पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर है. कारण है हरियाणा.जी, हां हरियाणा में सस्ते तेल के कारण झुंझुनूं के पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर है.

Petrol Pump Strike

Petrol Pump Strike News:झुंझुनूं जिले का हर दूसरा पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर है. कारण है हरियाणा.जी, हां हरियाणा में सस्ते तेल के कारण झुंझुनूं के पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर है. यह बात कही है पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष अंकित डैला ने. 

झुंझुनूं के करीब 150 पेट्रोल पंप बंद रहे
आज प्रदेशव्यापी आह्वान पर झुंझुनूं के करीब 150 से अधिक पेट्रोल पंप बंद रहे.जिसके कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके बाद पेट्रोल पंप संचालकों ने कलेक्ट्रेट पर सांकेतिक धरना दिया. धरने पर प्रदर्शन करते हुए सरकार से तीन सूत्री मांगों को पूरा करने की मांग की गई. 

इस मौके पर अध्यक्ष अंकित डैला ने बताया कि हरियाणा से झुंझुनूं में पेट्रोल 13 तो डीजल पांच रूपए प्रति लीटर महंगा है. जिसके कारण झुंझुनूं का व्यापार प्रभावित हो रहा है. हालात यहां तक पहुंच गए है कि झुंझुनूं के 57 प्रतिशत पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर है. वहीं खेतड़ी, बुहाना, सूरजगढ़ आदि बॉर्डर एरिया के क्षेत्रों में तो कई पंप बंद हो भी चुके है. 

हरियाणा में सस्ता तेल होने के कारण बंद होने की कगार पर
उन्होंने कहा कि वेट विसंगति के कारण हालात खराब हो रहे है. इसके अलावा सात सालों से पेट्रोल पंप संचालकों का कमिशन भी नहीं बढाया गया है. जबकि महंगाई अपने चरम पर है. डैला ने इन दो मांगों के अलावा ल्यू​ब्रिकेंट्स को भी जबरदस्ती बेचने का आरोप तेल कंपनियों पर लगाया है. 

उन्होंने क​हा कि तेल कंपनियां मार्केट से कहीं महंगा ल्यूब्रिकेंट्स पंप मालिकों को दे देती है. जिसे जबरदस्ती बेचने का दबाव डाला जाता है. कई बार तो ये ल्यूब्रिकेंट्स खराब हो जाते है. जिसका नुकसान भी पंप मालिकों को ही उठाना पड़ता है. 

उन्होंने बताया कि फिलहाल यह हड़ताल 12 मार्च को सुबह छह बजे तक है.लेकिन सरकार ने मांग नहीं मानी तो प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी के निर्णय लेने पर इस हड़ताल को बढाया भी जा सकता है.

यह भी पढ़ें:Alwar Crime News:अपहरण कर फिरौती मांगने वाली गैंग पर पुलिस का शिकंजा,महिला सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

Trending news