झूठे दहेज की भेंट चढ़ गया झुंझुनू का बेटा, ससुराल वालों से तंग आकर पी लिया जहर, बोला- जी नहीं पाऊंगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2394281

झूठे दहेज की भेंट चढ़ गया झुंझुनू का बेटा, ससुराल वालों से तंग आकर पी लिया जहर, बोला- जी नहीं पाऊंगा

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनू में एक शख्स ने ससुरालवालों से तंग आकर सुसाइड कर लियामुकेश के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने पत्नी और ससुरालवालों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात लिखी है और मौत का जिम्मेदार अपनी पत्नी, सास, ससुर, साले के अलावा दो अन्य लोगों को बताया है. पु​लिस ने छह जनों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

jhunjhunu news - zee rajasthan

Jhunjhunu News: अब तक आपने देखा सुना होगा कि फलां महिला दहेज की भेंट चढ़ गई... फलं महिला को दहेज के लिए मार दिया गया...लेकिन राजस्थान के झुंझुनू से एक ऐसा मामला सामने आया, जिसमें एक दामाद ने दहेज की झूठी प्रताड़ना से तंग आकर मौत को गले लगा लिया. मरने से पहले उसने अपने पिता को रो-रोकर सारी बात बताई. इसके बाद लंबा-चौड़ा सुसाइड नोट लिखकर खुद की जिंदगी खत्म कर ली. यह खबर पढ़ने वालों के होश उड़े जा रहे हैं.

पिता के सामने फूट-फूटकर रोया युवक
झुंझुनूं के मलसीसर कस्बे में एक ज्वैलरी व्यवसायी ने सुसाइड कर लिया. 28 साल के मुकेश सोनी ने कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाया और उसे पी गया. इसके बाद उसने जहर पीने की जानकारी अपने पिता को दी. उनके सामने रो-रोकर अपना दुख बताया. परिजन मुकेश सोनी को झुंझुनूं लेकर पहुंचे, जहां पर एक निजी अस्पताल में इलाज भी चला लेकिन कुछ घंटों बाद मुकेश ने दम तोड़ दिया.

पत्नी और ससुरालवालों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात लिखी
मुकेश के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने पत्नी और ससुरालवालों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात लिखी है और मौत का जिम्मेदार अपनी पत्नी, सास, ससुर, साले के अलावा दो अन्य लोगों को बताया है. पु​लिस ने छह जनों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

लंबे समय से पत्नी से थी अनबन
जानकारी के मुताबिक, मलसीसर कस्बे में ज्वैलरी का व्यवसाय करने वाले 28 साल के मुकेश सोनी की शादी करीब नौ साल पहले मधु सोनी से हुई थी. मधु और मुकेश के दो बच्चे भी हैं लेकिन पिछले काफी समय से दोनों के बीच अनबन चल रही थी.

दहेज प्रताड़ना केस को बताया झूठा
अप्रैल माह में मधु ने मुकेश व उसके परिजनों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था. मुकेश ने अपने सुसाइड नोट में इस केस को झूठा बताते हुए मधु और उसके परिवार वालों से रूपए हड़पने का आरोप लगाया है. 

प्रॉपर्टी भाई-बहन को देने की कही बात
उसने लिखा है कि गांव के ही संतोष हाकिम और टिंकू सोनी ने उसके घर को बर्बाद कर दिया. उसने अपने एक प्लॉट, एलआईसी बॉन्ड तथा पोस्ट ऑफिस की राशि भी अपनी पत्नी की बजाय भाई और बहन को देने की बात इस सुसाइड नोट में लिखी है. 

मां-बाप से भी मांगी माफी
मुकेश सोनी ने अपने सुसाइड नोट में अपने मां-बाप से माफी मांगी है और लिखा है कि आपने मेरा बहुत साथ दिया. मैं आपका कर्ज कभी न चुका पाऊंगा. मैं आप दोनों के बुढ़ापे का सहारा नहीं बन सका. हो सके तो मुझे माफ कर दीजिए. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news